प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी,3 जिलों में ऑरेंज और 9 में यलो अलर्ट जारी

रायपुर: छत्तीसगढ़ में मानसून फिर से एक्टिव हो गया है। रायपुर समेत कई जिलों में रात भर से बारिश हो रही है। गुरुवार के लिए मौसम विभाग ने 3 जिलों गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, बिलासपुर और कोरबा के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि राजधानी समेत 9 जिलों के यलो अलर्ट है।

रायपुर समेत प्रदेश के कई जिलों में बुधवार को दिन में धूप और उमस की वजह से लोग परेशान थे लेकिन शाम 5 से 6 के बीच मौसम बदला और झमाझम बारिश हुई, जो देर रात से जारी है। बारिश की वजह से मौसम में नमी आई है। तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट हुई है।

मौसम विशेषज्ञ एचपी चंद्रा के मुताबिक एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी और उससे लगे तटीय पश्चिम बंगाल-ओडिशा तट के ऊपर है और इसके साथ ऊपरी हवा का चक्रवात भी 7.6 किलोमीटर ऊंचाई तक फैला है।

इसके अगले दो दिनों तक आगे बढ़ते हुए झारखंड की ओर जाने की संभावना है। इसके असर से उत्तर और दक्षिण छत्तीसगढ़ से लगे जिलों में भारी से अतिभारी बारिश हो सकती है, जबकि बाकी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper