फंदे से लटकी मिली फैशन डिजाइनर की लाश, मरने से पहले वीडियो शेयर कर बयां किया दर्द

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद की फैशन डिजाइनर मुस्कान नारंग (25) ने इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर कर फंदे पर लटक कर खुदखुशी कर ली। वीडियो में मुस्कान बोल रही है कि ये मेरी अंतिम वीडियो है। प्लीज किसी को ब्लेम मत करना। शुक्रवार प्रातः उसका शव मकान की छत पर बने स्टोर रूम में दुपट्टे के माध्यम से पंखे से लटका मिला।

सिविल लाइंस के नवीन नगर निवासी चंद्र प्रकाश नारंग डिस्पोजल क्रॉकरी व्यापारी हैं। उनकी 3 बेटियों और एक बेटे में सबसे बड़ी बेटी मुस्कान मुंबई की एक कंपनी में फैशन डिजाइनर थी। होली पर मुस्कान घर आई थी। फिर वह वापस मुंबई नहीं गई। गुरुवार रात उसने परिवार के साथ खाना खाया। फिर वह सोने चली गई। परिवार के अन्य सदस्य भी अपने-अपने कमरों में सो गए। शुक्रवार प्रातः 8 बजे देखा तो मुस्कान अपने कमरे में नहीं थी। कमरे का दरवाजा भी खुला था। वही मां उमा, छोटी बहन महक और चंचल छत पर पहुंची तो उन्होंने देखा कि स्टोर रूम में पंखे से दुपट्टे के सहारे मुस्कान का शव लटका हुआ था। इससे परिवार में चीख पुकार मच गई। कुछ ही देर में आस पड़ोस के लोग भी मौके पर पहुंच गए। फंदे से शव नीचे उतारा गया तथा निजी चिकित्सक को बुलाकर चेकअप कराया गया मगर मुस्कान की सांसें थम चुकी थी।

परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि होली से पहले उसकी नौकरी छूट गई थी। फिर मुस्कान घर आ गई थी। पुलिस को एक वीडियो मिली है। जिसे मुस्कान खुदखुशी करने से पहले इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था। जिसमें वो कार में ड्राइविंग सीट पर बैठी नजर आ रही है। जिसमें उसने हाय गाइज से अपनी बात की शुरू की। आगे उसने कहा, ये मेरी आखिरी वीडियो होगी। फिर शायद आप लोग मुझे न देख सकें। लोग बोलते हैं कि अपनी प्रॉब्लम शेयर करो, शेयर करने से सब सही हो जाता है। बट ऐसा कुछ नहीं होता यार, मैंने बहुत कुछ किया। सबको समझाने का प्रयास किया। बहनों को पेरेंट्स को दोस्तों को मगर सब मुझे उलटा समझाने लगे। और जो ये मैं आज कर रही हूं। सब अपनी इच्छा से कर रही हूं।

इसमें किसी का कोई इनवॉल्वमेंट नहीं है। प्लीज इसमें आप किसी को ब्लेम न करें। मेरे जाने के बाद। मतलब लोग मुझे बोलते हैं तुममें सेल्फ कॉन्फिडेंस नहीं हैं। तुममें ये नहीं है, तुममें वो नहीं है। बहुत सेल्फ कॉन्फिडेंस हैं यार मुझमें। बहुत ज्यादा। आज निकल गईं हूं कार की चॉबी लेकर। बहुत समझाया सब को गाड़ी चला लूंगी मगर कोई नहीं मानता। सीट बेल्ट बांध ली है और चॉबी लगा रही हूं। गुड बाय गाइज। परिवार के लोगों ने पुलिस को बताया कि मुस्कान नारंग ने फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने के पश्चात् मुंबई की एक कंपनी में नौकरी लगने लगी थी। होली से पहले उसकी नौकरी छूट गई थी। फिर मुस्कान घर आ गई थी। इसके बाद से वह परेशान चल रही थी। परिवार के लोग भी उसे बहुत समझाते थे मगर वह किसी की बात मानने को तैयार नहीं होती थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper