बड़ा हादसा: 30 लोगों से भरी नाव नदी में पलटी, मची चीख पुकार

गुवाहाटी: असम के धुबरी जिले में ब्रह्मपुत्र नदी में गुरुवार को एक नाव पलट गई, जिसमें करीब 30 लोग सवार थे. कई के डूबने की आशंका है. धुबरी उपायुक्त अंबामुथन एमपी ने बताया कि 6-7 लोग अब भी लापता हैं; राहत एवं बचाव कार्य जारी है. घटना में धुबरी के अंचल अधिकारी संजू दास भी लापता हैं. असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानेंद्र देव त्रिपाठी के मुताबिक बचाव दल ने नदी में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया है.

इस दुर्घटना की जानकारी देते हुए ज्ञानेंद्र देव त्रिपाठी ने कहा कि धुबरी-फुलबारी पुल के पास एक छोटा चैनल है. टीम लकड़ी की नाव पर चैनल पार कर रही थी कि तभी वह किसी चीज से टकराकर पलट गई. नाव में लगभग 30 लोग सवार थे, जिनमें से कई धुबरी सर्कल कार्यालय से थे. कुछ लोग जिन्हें तैरने आता था, उन्हें बचा लिया गया. उन्होंने कहा कि राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल और सीमा सुरक्षा बल की टीमों को खोज और बचाव कार्यों में लगाया गया है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper