बिहार में 2 लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए अभियंता गिरफ्तार

पटना । बिहार के पटना में भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता संजीत कुमार को दो लाख रुपये रिश्वत लेते निगरानी विभाग की टीम ने रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद छापेमारी में उनके आवास से बड़ी मात्रा में नकद और आभूषण बरामद किए गए हैं। अभी भी तलाशी अभियान जारी है। तलाशी में कई दस्तावेज और बैंक खातों का ब्योरा भी मिला।

निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि सगुना मोड़ के रहने वाले आनंद कुमार ने ब्यूरो में शिकायत की थी कि भवन निर्माण विभाग में कराए गए तीन कार्यों का करीब 18 लाख रुपए का भुगतान बाकी है, जिसके भुगतान के लिए कार्यपालक अभियंता संजीत कुमार रिश्वत की मांग कर रहे।

जांच में मामले को सत्य पाए जाने के बाद ब्यूरो द्वारा एक टीम का गठन किया गया और शिकायतकर्ता द्वारा दो लाख रुपए रिश्वत लेते अभियंता को गर्दनीबाग स्थित उनके आवास से गिरफ्तार कर लिया गया।

अधिकारी ने बताया कि आरोपी के पटना एवं बक्सर स्थित आवास की तलाशी की कार्रवाई की जा रही है। इसी क्रम में पटना स्थित आवास से भारी मात्रा में नकद राशि एवं स्वणार्भूषण आदि बरामद किये गये हैं।

सूत्रों का कहना है कि अभियंता के घर से एक करोड़ रुपए से ज्यादा नकद, 28 लाख रुपए मूल्य के आभूषण तथा दो करोड़ से अधिक के अचल संपत्ति के कागजात मिले है। अधिकारियों को तलाशी अभियान में और संपत्ति के पता चलने की संभावना है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper