बुरा समय आने से पहले मिलते हैं ये 7 संकेत, कभी न करें नजरअंदाज

जिंदगी में अच्‍छा और बुरा वक्‍त दोनों ही आने से पहले संकेत जरूर देते हैं. धर्म-पुराणों, ज्‍योतिष में ऐसे संकेतों के बारे में बताया भी गया है. ये संकेत पैसों, मान-सम्‍मान, रिश्‍तों, दुर्घटनाओं, झगड़ों आदि से जुड़े होते हैं. यदि व्‍यक्ति जागरुक रहे तो वह आसानी से इन संकेतों को पहचान सकता है और समय रहते नुकसान को रोक सकता है या कम कर सकता है.

ज्‍योतिष में शनि को न्‍याय का देवता कहा गया है. वे कर्मों के मुताबिक व्‍यक्ति को फल देते हैं. साथ ही शनि की क्रूर दृष्टि व्‍यक्ति की जिंदगी संकटों, परेशानियों का कारण बनती है. आज हम ऐसे संकेतों के बारे में जानते हैं जो शनि के अशुभ असर या जिंदगी में होने वाली बुरी घटनाओं का इशारा देते हैं.

यदि जातक के जूते-चप्‍पल बार-बार चोरी हों तो समझिए जातक पर शनि का प्रकोप है. इससे बचने के लिए शनि का अशुभ असर कम करने के उपाय करने चाहिए.यदि रोजाना बुरे सपने आएं तो यह घर में झगड़े होने या घर के किसी सदस्‍य पर मुसीबत आने का संकेत है. बुरे सपने का जिक्र किसी से न करें.

बेवजह नुकसान होने लगे, आते हुए पैसे रुक जाएं, कहीं से कोई आए न हो तो समझिए शनि का अशुभ असर है. शनि का ऐसा प्रकोप इस कदर धन हानि कराता है कि व्‍यक्ति को अपना गुजारा करने के लिए जमापूंजी का सहारा लेना पड़ता है.

महिला का दायां अंग या आंख और पुरुष का बायां अंग या आंख फड़कना अच्‍छा नहीं होता है. जब भी ऐसा हो तो भगवान की प्रार्थना करें और सकारात्‍मक सोचें.छिपकलियों का लड़ना भी संकट आने का संकेत है. कभी ऐसा होते दिखे तो छिपकलियों को अलग-अलग कर दें.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper