‘बुरे सपने जैसा था सलमान खान का साथ’, जब ऐश्वर्या राय ने ब्रेकअप पर चुप्पी तोड़ निकाली थी भड़ास

सलमान के साथ ब्रेकअप पर दिया गया ऐश्वर्या राय का स्टेटमेंट तेजी से वायरल हो रहा है। दरअसल, ऐश्वर्या और सलमान फिल्म ‘हम दिल चुके सनम’ के सेट पर एक-दूसरे के करीब आए थे, जो कि 1999 में रिलीज हुई थी। 2001 में दोनों का ब्रेकअप हो गया था।

ब्रेकअप के बाद साल 2002 में ऐश्वर्या ने इस पर सफाई दी थी, जो दिल दहलाने वाली थी। ऐश्वर्या ने लिखा था, “अपनी भलाई, अपनी पवित्रता, अपनी गरिमा और अपने परिवार की गरिमा को देखते हुए यह बहुत हो गया। मैं मिस्टर सलमान खान के साथ काम नहीं करूंगी।”

ऐश्वर्या ने आगे लिखा था, “सलमान खान के साथ का चैप्टर मेरे लिए बुरा सपना था और मैं भगवान की शुक्रगुजार हूं कि यह ख़त्म हो गया।”

ऐश्वर्या ने अपने लंबे से स्टेटमेंट में लिखा था, “मैं सलमान खान की शराब की लत, उनके दुर्व्यवहार से तंग आ गई थी। बावजूद इसके मैं उनके साथ खड़ी रही। और बदले में मुझे क्या मिला, उसका अब्यूज (वर्बल, शारीरिक और भावनात्मक), बेवफाई और अपमान।”

ऐश्वर्या ने कहा, “जहां मैंने उनके और उनके गलत कामों को लेकर गरिमामय चुप्पी साधकर रखी, वहीं उन्होंने (उनके परिवार और दोस्तों ने) बार-बार गैर जिम्मेदाराना अफवाह फैलाकर मेरे और मेरे परिवार के सम्मान, गरिमा और गौरव पर हमला किया।”

ऐश्वर्या कहती हैं, “इसीलिए हर स्वाभिमानी महिला की तरह और भगवान को साक्षी मानकर मैंने काफी कहा और लगभग दो साल पहले इसे ख़त्म कर दिया। लेकिन मेरी चुप्पी को सभी ने गलत तरीके से लिया और मेरे खिलाफ बेबुनियाद अफवाह फैलाई। साथ ही यह कोशिश की कि को-स्टार्स के साथ मेरे स्वस्थ कामकाजी संबंध खराब हो जाएं।”

ख़बरों की मानें तो सलमान खान के साथ झगड़े का असर यह हुआ कि ऐश्वर्या को शाहरुख़ खान स्टारर फिल्म ‘चलते-चलते’ से हाथ धोना पड़ा था। फिल्म के मेकर्स ने उनकी जगह इसमें रानी मुखर्जी को ले लिया था। बताया जाता है कि जब इस फिल्म की शूटिंग चल रही थी, तब सलमान खान सेट पर पहुंच गए थे और जोर-जोर से चिल्लाने लगे थे।

कहा यह भी जाता है कि फिल्म के सेट पर सलमान खान की शाहरुख़ खान से भी लड़ाई हो गई थी। कुछ रिपोर्ट्स में यह दावा भी किया जाता है कि एक बार सलमान खान नशे की हालत में ऐश्वर्या राय के घर पहुंच गए थे और जोर-जोर से उनका दरवाजा पीटने लगे थे।

बता दें कि सलमान खान से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या राय की नजदीकिया विवेक ओबेरॉय के साथ बढ़ गई थीं। दोनों फिल्म ‘क्यों हो गया ना’ के सेट पर करीब आए थे। हालांकि, सलमान को यह नागवार गुजरा था और उन्होंने विवेक के साथ ना केवल गाली-गलौज की, बल्कि उन्हें जान से मारने तक की धमकी तक दे डाली थी।

विवेक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात का खुलासा करते हुए कहा था कि एक रात सलमान ने उन्हें बार-बार कॉल कर उन्हें और उनके फैमिली मेंबर्स को गंदी-गंदी गालियां दी थीं। हालांकि, विवेक को यह प्रेस कॉन्फ्रेंस करना उन्हें ही भारी पड़ा था। इस घटना के बाद बॉलीवुड में उन्हें काम मिलना बंद हो गया था।

विवेक से ब्रेकअप के बाद ऐश्वर्या अभिषेक बच्चन के करीब आईं और 2007 में उन्होंने शादी कर ली। वे और अभिषेक बेटी आराध्या के पैरेंट्स हैं, जिसका जन्म 16 नवम्बर 2011 को हुआ था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper