बेरोजगारों के लिए बड़ी खुशखबरी: सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में 5000 पदों पर निकली बंपर वैकेंसी, जानें योग्यता व सैलरी

नई दिल्ली. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की तरफ से अप्रेंटिस के 5000 पदों पर वैकेंसी निलाकी गई है. बैंक द्वारा निकाली गई इस वैकेंसी के तहत देश के विभिन्न राज्यों में भर्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है. जो अभ्यर्थी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे इन पदों के लिए इस ऑफिशियल वेबसाइट – centralbankofindia.co.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन करने की आखिरी तारीख 3 अप्रैल 2023 तय की गई है.

इसके अलावा बता दें कि उम्मीदवारों के लिए अप्रेंटिसशिप एक साल की होगी. अप्रेंटिसशिप के दौरान उम्मीदवारों को 10 हजार रुपये से लेकर 15 हजार रुपये तक का स्टाइपेंड दिया जाएगा. उम्मीदवारों को रूरल सैमी अर्बन ब्रांच में 10,000 रुपये, अर्बन ब्रांच में 12,000 रुपये और मेट्रो सिटी में 15,000 रुपये तक का स्टाइपेंड मिलेगा.

सैंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन करने वाले अभ्यर्थी की उम्र 20 साल से 28 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि, एससी, एसटी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को अधिकतम आयु सीमा 3 साल की छूट दी जाएगी.

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी ने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल कर रखी हो.

जनरल कैटेगरी के अभ्यर्थी – 800 रुपये
एससी व एसटी कैटेगरी के अभ्यर्थी – 600 रुपये
दिव्यांग – 400 रुपये

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper