मंडलायुक्त ने अटल आवासीय विद्यालय, लखनऊ भेजे जाने हेतु बस को आयुक्त कार्यालय से हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना

बरेली, 10 सितंबर। उत्तर प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के अंतर्गत अटल आवासीय विद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2023-24 हेतु कक्षा 06 में 80 छात्र-छात्राओं (जनपद बरेली से 51, जनपद बदायूॅं से 13, जनपद पीलीभीत से 09 तथा जनपद शाहजहॉपुर से 07) का चयन हुआ हैं। अटल आवासीय विद्यालय के शैक्षणिक सत्र 2023-24 हेतु चयनित 80 बच्चों को अटल आवासीय विद्यालय, लखनऊ में समायोजित किये जाने के निर्देशों के क्रम में चयनित 80 बच्चों को आज अटल आवासीय विद्यालय, लखनऊ भेजे जाने हेतु मंडलायुक्त ने बस को आयुक्त कार्यालय से हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।
इससे पूर्व मंडलायुक्त श्रीमती सौम्या अग्रवाल ने आयुक्त कार्यालय में स्थित अमर शहीद स्तम्भ में बच्चों के साथ अमर शहीदों पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया और फोटो भी खिचाए तथा चयनित बच्चों को उपहार स्वरूप पेसिंल बॉक्स व चॉकलेट प्रदान की गयी। मंडलायुक्त ने चयनित बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए उनसे कहा कि मन लगाकर शिक्षा को ग्रहण करना है। उन्होंने उप श्रम आयुक्त को निर्देश दिए की चयनित बच्चों को अटल आवासीय विद्यालय लखनऊ को पूर्ण व्यवस्था व सुरक्षा के साथ पहुंचाया जाए और उनके लिए खान-पान की भी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए।
अटल आवासीय विद्यालय में सभी आधुनिक सुविधाओं से युक्त निःशुल्क सह-शैक्षणिक आवासीय विद्यालय, बालक एवं बालिकाओं के लिए अलग-अलग छात्रावास, निःशुल्क गुणवत्तापरक शिक्षा, भोजन एवं आवास की व्यवस्था, बालक एवं बालिकाओं के सर्वांगीण विकास के लिए स्पोर्टस व खेलों का प्रमोशन, हरियाली से परिपूर्ण विद्यालय कैम्पस व सुरक्षा के विशेष प्रबन्ध आदि व्यवस्थाएं हैं।
इस अवसर पर उप श्रमायुक्त, बरेली क्षेत्र डॉ0 दिव्य प्रताप सिंह, बच्चों के परिवार के लोग आदि मौजूद रहे । बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper