मनी प्लांट और दूध का ये उपाय है बेहद चमत्कारी, हो जाएंगे मालामाल

 


वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में मनी प्लांट लगाने से सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. लेकिन इसकी पहली शर्त ये है कि इसे सही दिशा में लगाना चाहिए. मनी प्लांट को सही दिशा में रखने पर परिवार के सदस्यों पर सकारात्मक प्रभाव देखने को मिलता है. इससे नौकरी और बिजनेस में तो लाभ होता ही है. साथ ही, आर्थिक तंगी से भी छुटकारा मिलता है.

वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट का पौधा कुबेर और बुध ग्रह से संबंधित होता है. इसी वजह से इसे घर में लगाने से सुख-समृद्धि का वास होता है. वास्तु में मनी प्लांट के कई नियमों के बारे में बताया गया है. इनका पालन करने से घर में बरकत होती है और मां लक्ष्मी का वास होता है. आइए जानते हैं वास्तु से संबंधी इन नियमों के बारे में.

मनी प्लांट लगाने के वास्तु नियम
वास्तु जानकारों का मानना है कि मनी प्लांट और दूध का ये उपाय किसी भी व्यक्ति को मालामाल कर सकता है. मनी प्लांट में दूध डालने का ये उपाय बहुत शुभ माना गया है. मान्यता है कि मां लक्ष्मी को दूध या फिर सफेद चीज अति प्रिय है. इसलिए मनी प्लांट में अगर दूध अर्पित किया जाए, तो इसकी ग्रोथ के साथ-साथ व्यक्ति की आमदनी में भी बढ़ोतरी होती है. इसके साथ ही, ये उपाय करने से घर के हर सदस्य की तकदीर चमक उठेगी.

कैसे करें ये उपाय
मनी प्लांट में जब पानी डालते हैं तो उसमें कुछ बूंदे कच्चे दूध की मिला लें और उसे पौधे में डालें. ऐसे में जैसे-जैसे मनी प्लांट ऊपर की ओर बढ़ेगा. घर परिवार के सदस्य भी ऊपर की ओर तरक्की करते जाएंगे और मां लक्ष्मी की कृपा बरसती जाएगी.

इस दिशा में रखें मनी प्लांट
वास्तु जानकारों का मानना है कि मनी प्लांट अपना असर तभी दिखाता है, जब इसे सही दिशा में रखा जाए. ऐसे में बता दें कि मनी प्लांट की सही दिशा दक्षिण-पूर्व यानी आग्नेय कोण है. इसे इस दिशा में रखना शुभ होता है. अगर इसे इस दिशा में रखा जाए, तो व्यक्ति की आर्थिक स्थिति सही रहती है.

मन प्लांट के पौधे को घर में धन की वृद्धि के लिए लगाया जाता है. इसलिए घर के बाहर मनी प्लांट कभी न लगाएं. अगर इसे बुरी नजर लग जाती है, तो जल्दी सूख जाता है. मनी प्लांट की शाखाएं तेजी से बढ़ती हैं. इसलिए इस बात का ध्यान रखें कि ये जमीन की तरफ नीचे की ओर न फैले. बल्कि इसकी शाखाएं ऊपर की ओर बढ़ें. जमीन में इसकी बेल फैलने से अशुभ प्रभाव देखने को मिलते हैं.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper