मर्दो के लिए ताकत की दवाई हैं रसोई में रखें ये मसालें!, एक-एक नस में भर देंगे जान, यहां देखे…

अगर आप कमजोर हैं, हमेशा थके हुए रहते हैं, आपको बहुत ज्यादा नींद आती है या आपकी यौन इच्छा में कमी आ गई है, तो इसका मतलब है कि आपके शरीर को खाने से पूरे पोषक तत्व नहीं मिल रहे हैं और आप कमजोरी का शिकार हो चुके हैं। कमजोर शरीर किसी काम का नहीं है, यहां तक कि इससे आपके शादीशुदा रिश्ते पर भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।

अगर आप अपने शरीर में ताकत भरना, स्टैमिना बढ़ाना, या यौन इच्छा को मजबूत करना चाहते हैं, तो आपको तुरंत अपने खाने-पीने में बदलाव करना चाहिए। इसके लिए आप अपने किचन में मौजूद कुछ जड़ी बूटियों और मसलों का इस्तेमाल कर सकते हैं। ध्यान रहे कि मसाले सिर्फ खाने का स्वाद नहीं बढ़ाते बल्कि इनके गुण शरीर में जान भरने और कामेच्छा बढ़ाने का भी काम करते हैं। फैट टू स्लिम की डायरेक्टर और न्यूट्रिशनिस्ट एंड डाइटीशियन शिखा अग्रवाल शर्मा आपको ऐसे ही कुछ जानदार मसालों के बारे में बता रही हैं।

अदरक
अदरक ब्लड सर्कुलेशन में सुधार करने की ताकत रखता है, स्टैमिना और यौन उत्तेजना पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इसमें जिंजरोल नामक एक यौगिक होता है जो एक-एक अंग में ब्लड फ्लो को बढ़ाता है। कमजोरी दूर करके ताकत पाने के लिए अदरक का इस्तेमाल जरूर करें।

दालचीनी
दालचीनी न केवल एक स्वादिष्ट मसाला है बल्कि यौन इच्छा को बढ़ाने का भी काम करता है। यह ब्लड शुगर लेवल को कंट्रोल करने से लेकर ब्लड फ्लो में सुधार करने और कमजोरी दूर करने तक हर काम के लिए परफेक्ट है।

जायफल
जायफल में कामोत्तेजक गुणों से जोड़ा जाता है। पुरुषों के लिए इससे बढ़िया ताकत की दवाई कुछ नहीं है। इसमें ऐसे यौगिक होते हैं जो तंत्रिका तंत्र को उत्तेजित कर सकते हैं और रक्त प्रवाह बढ़ा सकते हैं।

इलायची
इलायची में वो सभी गुण होते हैं, जो शरीर को ऊपर से नीचे तक बलवान बनाने का काम करते हैं। यह ब्लड फ्लो में सुधार करने, खून बढ़ाने और यौन क्षमता में सुधार करने आदि में फायदेमंद है।

केसर
केसर, सबसे महंगे मसालों में से एक है, जो शरीर की ताकत बढ़ाने और यौन से जुड़ी समस्याओं का इलाज करता है। इसमें वो सभी पोषक तत्व पाए जाते हैं, जो शरीर की कमजोरी दूर करने के लिए जरूरी हैं। इनके अलावा लहसुन, जिनसेंग, मेथी, मैका रूट और लौंग आदि मसाले भी यौन उत्तेजना में सुधार कर सकते हैं और शरीर को ताकतवर बना सकते हैं।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper