मां बेटी का एक ही शख्स से चल रहा था चक्कर, बेटी ने प्रेमी संग मिलकर मां को उतारा मौत के घाट, ऐसे खुला राज…

अहमदाबाद। अवैध संबंधों के चलते हत्या तो आपने कई बार सुनी होगी, लेकिन गुजरात में एक ऐसा मामला सामने आया है, जो आपको चौंका देगा। भुज की रहने वाली एक लड़की ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपनी ही मां को मौत के घाट उतार दिया। दरअसल मां और बेटी का एक ही व्यक्ति से अफेयर था। अपने प्रेमी के साथ बेटी का अफेयर मां को पसंद नहीं था। इसलिए बेटी ने अपनी मां को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया और प्रेमी के साथ मिलकर मां की हत्या कर दी। हत्या करने के बाद मां का शव समुद्र के किनारे रेत में दबा दिया। इस मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

कुछ दिन पहले माधापार से 55 किलोमीटर दूर हमीरमोरा गांव के पास समुद्र के किनारे एक महिला का क्षत-विक्षत शव मिला था। पुलिस महिला की शिनाख्त नहीं कर पा रही थी, क्योंकि किसी की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी नहीं दर्ज हुई थी। जब पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला तो पुलिस ने पता लगाने के लिए लाश की फोटो के साथ पर्चे छपवाए और उसे बसों और दूसरी जगहों पर चिपकाकर लोगों से शिनाख्त करने की अपील की। पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया कि अगर उन्हें कोई जानकारी मिले तो वे उन्हें सचेत करें। एक अधिकारी ने कहा, “जिस स्थान पर शव मिला वह पूरी तरह से सुनसान था। स्थानीय मछुआरों या पशुपालकों जैसे बहुत कम लोग जो क्षेत्र के भूगोल से परिचित हैं, यहां आते हैं। इसलिए, किसी स्थानीय व्यक्ति के शामिल होने की प्रबल संभावना थी।“ अगले चरण में, पुलिस ने आस-पास के गाँवों में रहने वाले कुछ लोगों का विश्वास जीता और उन्हें यह पता लगाने के लिए मुखबिर के रूप में नियुक्त किया कि क्या कुछ बाहरी लोग हाल ही में समुद्र तट या गाँव में आए थे।

इस बीच, कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि चार लोग करीब डेढ़ महीने पहले एक सामाजिक समारोह में हिस्सा लेने के लिए हमीरमोरा आए थे। इसके बाद पुलिस को समारोह की तारीख का पता चला और उस दिन के कॉल डिटेल रिकॉर्ड हासिल किए। उन्हें ज्योतियाना की लोकेशन घटनास्थल के पास मिली। पुलिस ने ज्योतियाना का पता लगाया और उसे पूछताछ के लिए उठा लिया। पूछताछ के दौरान उसने हत्या की बात कबूल कर ली। जांच से पता चला कि तीनों आरोपियों ने लक्ष्मी को सामाजिक समारोह में ले जाकर उसकी हत्या करने की साजिश रची थी।

उसने बताया कि 13 जुलाई को वे हमीरमोरा पहुंचे और योजना के अनुसार, समुद्र के किनारे सैर के लिए चले गए। इधर, जोतियाना ने किसी कुंद हथियार से लक्ष्मी के सिर पर वार करना शुरू कर दिया। उसके मरने के बाद उन्होंने उसकी लाश को एक सुनसान जगह पर दफना दिया और चले गए।

सात साल पहले लक्ष्मी ने जीतेंद्र भट्ट से शादी की थी और यह उनकी दूसरी शादी थी। उसकी पहली शादी से पैदा हुई इकलौती बेटी उसके साथ माधापर में रहने लगी। छह महीने पहले लक्ष्मी को पेंटिंग का काम करने वाले जोतियाना से प्यार हो गया। यहां तक कि जब लक्ष्मी और उसके पति को उनके अफेयर के बारे में पता चला तो उनके बीच कड़वे झगड़े शुरू हो गए, जोतियाना ने उनकी अनुपस्थिति में उनके घर जाना शुरू कर दिया। इस बीच, लगभग तीन महीने पहले, 17 वर्षीय लड़की ने जोतियाना के साथ रंगाई-पुताई के काम में जाना शुरू कर दिया और दोनों को एक-दूसरे के प्रति पसंद आने लगी। लक्ष्मी को उनके अफेयर के बारे में पता चला, जिसके कारण लड़की के साथ झगड़े होने लगे थे।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper