मोरबी ने हुए हादसे में हुआ बड़ा खुलासा: लोगों ने सुनाई दर्दभरी दास्तां, सुनकर छलक पड़ेंगे आंसू

अहमदाबाद. अहमदाबाद के रहने वाले विजय गोस्वामी और उनके परिवार ने मोरबी में हादसे को बेहद करीब से महसूस किया। यूं कह लीजिए कि मौत उन्हें बस छूकर निकल गई। दरअसल, विजय मोरबी में केबल ब्रिज टूटने के प्रत्यक्षदर्शी हैं और हादसे से कुछ देर पहले ही पुल से बाहर निकल आए थे। विजय और उनके परिवार की जुबानी जानते हैं दहशत के उन लम्हों की दास्तां…

विजय ने बताया कि वह रविवार (30 अक्तूबर) दोपहर के वक्त अपने परिवार के साथ मोरबी के केबल ब्रिज पर गए थे। उस वक्त पुल पर काफी लोग मौजूद थे। किसी अनहोनी के डर से वह पुल के आधे रास्ते से ही लौट गए। कुछ घंटे बाद विजय का डर सही साबित हुआ और वह पुल टूट गया। इस हादसे में अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत होने की खबर है।

विजय के मुताबिक, जब वह और उनके परिजन पुल पर पहुंचे तो कुछ युवक जानबूझकर पुल को जोर-जोर से हिला रहे थे। इससे आने-जाने वालों को काफी दिक्कत हो रही थी। ऐसे में विजय को लगा कि इस पुल पर रुकने में खतरा हो सकता है। इसके चलते वह और उनके परिजन बिना आगे बढ़े पुल से लौट आए। विजय ने बताया कि उन्होंने इस बारे में पुल के स्टाफ को भी जानकारी दी थी, लेकिन इस पर ध्यान नहीं दिया गया।

विजय ने बताया कि वह दिवाली की छुट्टियां मनाने के लिए परिवार के साथ मोरबी गए थे। विजय के मुताबिक, युवकों के जानबूझकर पुल हिलाने से वहां बिना किसी सहारे के खड़े रहना आसान नहीं था। मैंने इस बारे में पुल के कर्मचारियों को बताया, लेकिन उनका ध्यान ज्यादा से ज्यादा टिकट बेचने पर था। कर्मचारियों का कहना था कि भीड़ को नियंत्रित करने के लिए कोई सिस्टम नहीं है। गौरतलब है कि घटनास्थल के कई वीडियो वायरल हो रहे हैं, जिनमें कुछ युवक जानबूझकर रस्सी पर लात मारते दिखे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper