यूपी के कई जिलों में आज होगी बारिश; लोगों को प्रदूषण से मिलेगी राहत, बढ़ेगी सर्दी

UP Weather Update: उत्तर प्रदेश में अब तेजी से मौसम में बदलाव आ गया है और सर्दी बढ़ रही है। सुबह और शाम के समय काफी ठंड पड़ने लगी है और कोहरे की चादर छाई रहती है। लेकिन, दोपहर को धूप निकलने से मौसम साफ हो जाता है। नोएडा, गाजियाबाद समेत कई ऐसे इलाके है, जहां पर प्रदूषण का स्तर काफी बढ़ा हुआ है। इसी बीच मौसम विभाग से जानकारी मिली है कि आज प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश होगी। जिससे तापमान में काफी बदलाव होगा। प्रदूषण का स्तर कम हो जाएगा और सर्दी बढ़ जाएगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य में आज एक या दो स्थानों पर बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। जिससे लोगों को बढ़ रहे प्रदूषण से काफी राहत मिलेगी। हालांकि कोई खास चेतावनी नहीं जारी की गई है। वहीं, मंगलवार 28 नवंबर को सुबह के समय एक या दो स्थानों पर मध्यम से घना कोहरा छाए रहने की संभावना है। इसके बाद 2 दिसंबर तक मौसम साफ रहने की संभावना है और धीरे-धीरे ठंड भी बढ़ जाएगी। लेकिन, अगले 24 घंटे में अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।

इन जिलों में होगी बारिश
मौसम विभाग के मुताबिक, आज बुलंदशहर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, औरैया, जालौन, झांसी, ललितपुर, महोबा, हमीरपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, फतेहपुर, बांदा, चित्रकूट, कौशांबी, इलाहाबाद में बारिश हो सकती है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper