यूपी पुलिस सिपाही भर्ती पेपर लीक को लेकर ऐक्‍शन में योगी सरकार, अब तक 391 गिरफ्तार; कई से चल रही पूछताछ

 


Yogi government in action regarding paper leak: योगी सरकार ने पुलिस भर्ती परीक्षा में कथित प्रश्नपत्र लीक मामले में बड़ी कार्रवाई की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पुलिस और एसटीएफ ने प्रदेश के विभिन्न जिलों में छापेमारी कर 391 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है। इसके साथ ही बड़ी संख्या में संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।

पुलिस और एसटीएफ ने विभिन्न जिलों में छापेमारी कर 391 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के दौरान आरोपियों के पास से बड़ी मात्रा में कूट रचित दस्तावेज (आधार कार्ड, प्रवेश पत्र), अंगुल छाप पेपर, पासबुक, चेकबुक, स्टाम्प, स्याही पैड, सिलिकॉन पट्टी समेत नकदी बरामद की है। इसके साथ ही मोबाइल फोन, फर्जी आंसर की, नकल पर्ची, मूल अंकपत्र, ब्लूटूथ, इलेक्ट्रानिक डिवाइस, वाकी टाकी आदि बरामद किया है। पुलिस कार्रवाई में उत्तर प्रदेश के साथ हरियाणा, बिहार और दिल्ली के आरोपी दबोचे गये हैं।

आरोपियों पर बुलडोजर कार्रवाई भी हो सकती है
पुलिस भर्ती बोर्ड की ओर से आयोजित सिपाही भर्ती परीक्षा का पेपर लीक होने के मामले में जल्द ही बड़ी कार्रवाई होगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त संदेशों के बाद इस मामले में कई स्तरों पर जांच तेज हो गई है। जीरो टालरेंस के तहत पुलिस आरोपियों के खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई भी कर सकती है। शनिवार की रात नीरज यादव नाम के उस अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया, जिसने लखनऊ में कृष्णानगर स्थित मॉडर्न अकेडमी स्कूल से गिरफ़्तार परीक्षार्थी सत्य अमन कुमार को परीक्षा में पूछे गए प्रश्नों के उत्तर व्हाट्सएप भेजा था।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper