ये फोन खरीदने वाले अलर्ट हो जाएं! कभी भी हो सकती है बड़ी दिक्कत, जानें क्या है वजह

नई दिल्ली. आपको भूल कर भी ऐसा स्मार्टफोन नहीं खरीदना चाहिए जिसमें माइक्रो यूएसबी चार्जिंग पोर्ट मिलता है क्योंकि अब लेटेस्ट टाइप सी चार्जिंग पोर्ट मार्केट में आ चुके हैं और ऐसे में आपको इन्हीं के साथ स्मार्टफोन खरीदना चाहिए नहीं तो आपको काफी समस्या हो सकती है और यह काफी जल्दी खराब हो जाता है.

स्मार्टफोन खरीदते समय इस बात का ध्यान जरूर रखना चाहिए कि इसमें कम से कम फुल एचडी प्लस डिस्प्ले हो इतना ही नहीं इसकी ब्राइटनेस भी अच्छी हो. अगर ऐसा नहीं होता है तो आपको आउटडोर में स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने के दौरान काफी मुश्किल होगी और विजुअल एक्सपीरियंस भी काफी खराब होगा.

स्मार्टफोन की बैटरी अगर अच्छी नहीं है तो आपको इसे बार-बार चार्ज करते रहना पड़ेगा फिर चाहे फास्ट चार्जिंग ही क्यों ना हो आपका स्मार्टफोन कुछ घंटे इस्तेमाल करने के बाद पूरी तरह से डेड हो सकता है ऐसा ना हो इसलिए कम से कम 5000 एमएएच की बैटरी वाला स्मार्टफोन जरूर खरीदें.

अगर आप स्मार्टफोन खरीद रहे हैं तो इसके रिफ्रेश रेट का ध्यान जरूर रखें क्योंकि अगर रिफ्रेश रेट 90 हर्टज से कम होता है तो आपको डिस्प्ले को एक्सेस करने में काफी मुश्किल होगी ऐसा इसलिए है क्योंकि कम रिफ्रेश रेट की वजह से डिस्प्ले हैंग करता है और आपको स्मूद एक्सपीरियंस नहीं मिलेगा.

स्मार्टफोन खरीदते समय सबसे पहले प्रोसेसर का ध्यान जरूर रखना चाहिए. दरअसल स्मार्टफोन का प्रोसेसर अगर एंट्री लेवल का होता है तो आपको काफी समस्या हो सकती है ऐसा इसलिए है क्योंकि प्रोसेसर अदर स्लो होगा तो आपको काफी समस्या होगी और आप आसानी से स्मार्टफोन नहीं चला पाएंगे और इसकी स्पीड भी जरूरत से भी ज्यादा कम होगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper