राम मंदिर आरती के लिए अयोध्या जाने की नहीं जरूरत, घर बैठे करें LIVE दर्शन

Ram Mandir Aarti LIVE: अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन के दो महीने से भी कम समय के बाद और लोकसभा चुनाव से ठीक पहले दूरदर्शन ने घोषणा की है कि प्रतिदिन सुबह राम लला की आरती का सीधा प्रसारण करेगा। दूरदर्शन ने कहा कि डीडी नेशनल पर हर सुबह 6.30 बजे से राम लला की आरती का सीधा प्रसारण किया जाएगा। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि भगवान राम के भक्तों की अपार आस्था को ध्यान में रखते हुए इस सुविधा पर विचार किया गया है।

ठाकुर ने लिखा, “अब आप हर दिन अपने घर से श्री राम लल्ला के दिव्य दर्शन कर सकेंगे। राम भक्तों की अपार आस्था को ध्यान में रखते हुए प्रसार भारती ने इसकी शुरुआत की है।” वहीं, प्रसार भारती के सीईओ गौरव द्विवेदी ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, “समय-समय पर सांस्कृतिक कैलेंडर के आधार पर दूरदर्शन पर आध्यात्मिक कार्यक्रम चलाए जाते हैं।”

अयोध्या में राम मंदिर में होने वाली सुबह की प्रार्थना को हर सुबह 30 मिनट के लिए प्रसारित किया जाएगा। इस फैसले पर उन्होंने कहा, “रामनवमी नजदीक आ रही है। राम मंदिर के उद्घाटन के बाद हमने सोचा कि यह ठीक समय होगा। हमने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट से इसके लिए अनुरोध किया और उन्होंने अपनी सहमति दे दी।”

शुरुआत में प्रसार भारती कुछ महीनों के लिए मंगला आरती का प्रसारण करेगा। इसके बाद राम मंदिर ट्रस्ट इसे आगे बढ़ाने के बारे में निर्णय लेगा। एक अन्य अधिकारी ने कहा, “लोग राम मंदिर से जुड़ने के इच्छुक हैं। इसके भव्य उद्घाटन को अभी दो महीने ही हुए हैं और हर कोई व्यक्तिगत रूप से प्रार्थनाओं का गवाह नहीं बन पाया है।” उन्होंने कहा कि डीडी के यूट्यूह चैनल पर भी इसका प्रसारण किया जा रहा है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper