लोगों को खूब पसन्द आ रहा है “तिलसिम बाय सागरिका मेहरोत्रा” का ‘अमलबाग’ कलेक्शन

लखनऊ: तिलसिम बाय सागरिका मेहरोत्रा के एक्सक्लूसिव स्टोर लांच के बाद से उनका कलेक्शन ‘अमलबाग’लोगों को काफी आकर्षित कर रहा है। ‘अमलबाग’ कलेक्शन कश्मीर के मुगलकालीन बागों के लेआउट और उनकी मनमोहक वास्तुकला से प्रेरित है। ‘तिलसिम बाई सागरिका मेहरोत्रा’ ने इन्हीं मुगल कालीन बागों की नजाकत और नफासत को अपने ‘अमलबाग’ कलेक्शन में बखूबी उतारा है।

कश्मीर को ‘धरती का स्वर्ग”यूं ही नहीं कहा जाता। सदियों से कश्मीर की खूबसूरती ने शायरों और कवियों को बेहतरीन और कालजयी रचनाएं करने की प्रेरणा दी है। अमीर खुसरो जैसे शायर ने तो इसकी खूबसूरती में जो कसीदे पढ़े, वो इतिहास में दर्ज है, “आगर फिरदौस बार रू-ए-ज़मीन अस्त, हमीन अस्त-ओ हमीन अस्त-ओ हमीन अस्त।” यानि कि दुनिया मे अगर कहीं जन्नत है, तो यहीं है, यहीं है, यहीं है।

इसी धरती की जन्नत के मुगलकालीन बागों की खुसबसूरती देखते ही बनती है। मुगलों का बागों के प्रति प्रेम इनकी खूबसूरती के रूप में यहां आज भी झलकता है। शालीमार बाग, निशात बाग, परी महल बाग, मुगल गार्डन, ट्यूलिप गार्डन, चश्मा शाही बाग जैसे खूबसूरत बागों का दीदार किए बिना कश्मीर का दौरा अधूरा है।

कलेक्शन के बारे में जानकारी देते हुए, तिलसिम की को-फाउंडर एवं हेड डिजाइनर सागरिका मेहरोत्रा ने बताया, ‘अमल’ का मतलब है ‘नेक इरादों के साथ’ जिससे ‘अमलबाग’ कलेक्शन प्रेरित है। यह मेरे लिए बेहद खास कलेक्शन है। इसका आईडिया कश्मीर में घूमने के दौरान आया। मुगल गार्डन्स की सुंदरता और बारीकी से डिज़ाइन किया गया उनका लेआउट अपने आप में एक नायाब कलाकृति है। अमलबाग के कलेक्शन के लिए जो भी पैटर्न डिज़ाइन किए गए, वे काफी सोच समझकर चुने और फाइनल किए गए हैं। अमलबाग के लिए डिज़ाइन किए हर ड्रेस के पीछे एक कहानी है। दुनिया में भारत जैसी सुंदर और लुभावनी वास्तुकला कारीगरी कहीं और नहीं है और ये मेरे लिए सबसे बड़ा प्रेरणास्रोत है।”

सागरिका बताती है, “डिज़ाइन करते समय’अमलबाग’ के लिए कलर पैलेट फाइनल करने के लिए हमने बहुत गहराई से रिसर्च की है। इसमें हमने पेस्टल रंग पैलेट को तरजीह दी है। आजकल का यूथ बोल्ड और गहरे रंगों की जगह पेस्टल रंगों जैसे मिलेनियल पिंक, बेबी ब्लू, व्हिम्सी येलो, पीच, लैवेंडर, मौवे और मिंट ग्रीन रंग को ज्यादा तरजीह देता है। ‘अमलबाग’ का ड्रेस मटेरियल भी बेहद खास है, जिसे हमारी टीम ने काफी सोच समझकर रिसर्च और डिस्कशन के बाद तैयार किया है। इस कलेक्शन में प्योर जॉर्जेट, शिफॉन, चंदेरी, शिमर ऑर्गेनाज़ और रेशम का उपयोग किया गया है। इस तरह के कपड़े पेस्टल कलर्स के साथ जंचते हैं। ये सारी खूबियां मिलकर ‘अमलबाग’ कलेक्शन को एक्सक्लूसिव बनाती हैं।”

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper