लोगों को बावला बना दी ये तस्वीर, अब आप बताएं- बिल्‍ली ऊपर जा रही है या फिर नीचे?

आप अमूमन सोशल मीडिया पर अजीबो-गरीब सवाल और उनकी तस्वीरों को देखते होंगे। पिछले कुछ दिनों से एक और सिर चकरा देने वाली तस्वीर को सोशल मीडिया शेयर किया जा रहा है। उसके साथ सवाल क्या पूछा जा रहा है वो तो आप शीर्षक में जान ही चुके हैं। अब समझ में यह नहीं आता कि ऐसी तस्वीरें आये दिन आ कहाँ से जाती हैं?

इससे पहले भी आपसे इस तरह के कई सवाल पूछे गए होंगे, जैसे पहले मुर्गी आयी या अंडा? अक्ल बड़ी या भैंस? लेकिन आज का सवाल तर्क वाला नहीं बल्कि ध्यान से देखने वाला है। आज सवाल है कि आप इस तस्वीर में जिस बिल्ली को देख पा रहे हैं ये बिल्ली ऊपर जा रही है या नीचे?

अगर हम अपने हिसाब से देखें तो ऊपर जा रही है लेकिन अचानक ध्यान से देखने पर शायद नीचे जा रही है! शायद पता नहीं लेकिन हमें पूर्ण विस्वास है कि आप लोग हमारी मदद जरूर करोगे। इस तस्वीर को ध्यान से देखिये और बताइए कि आखिर यहां चल क्या रहा है? तो आप जरा तस्‍वीर को ध्‍यान से देखिए और सोचिए

अगर अभी भी नहीं समझ पाएं तो बता दें कि ये बिल्‍ली ऊपर नहीं जा रही है, बल्कि नीचे आ रही है। अब सवाल होगा कैसे तो आइए जानते हैं।

अगर आप इस तस्‍वीर को ध्‍यान से देखेंगे तो बिल्‍ली का बायां पैर देखिए वो बॉर्डर के ठीक पीछे हैं और दायां पैर बॉर्डर के नीचे की तरफ आ रहा है अगर ये बिल्‍ली ऊपर जा रही होती तो उसका दायां पैर बॉर्डर पर ही रख लेती लेकिन आप देखेंगे कि उसका पैर नीचे की तरफ आ रहा है इसलिए ये बिल्‍ली नीचे आ रही है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper