वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, रोहित शर्मा की जगह ये धाकड़ खिलाड़ी बना कप्तान

नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. इस सीरीज के लिए रोहित शर्मा की जगह शिखर धवन को कप्तान बनाया गया है. दोनों टीमों के बीच इस सीरीज की शुरुआत 6 अक्टूबर से होगी. इस सीरीज में टी20 वर्ल्ड कप 2022 में खेलने वाले खिलाड़ी को शामिल नहीं किया गया है. इस सीरीज में कई युवा खिलाड़ी खेलते दिखाई देंगे.

इस वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शिखर धवन को कप्तान वहीं श्रेयस अय्यर को उपकप्तान की जिम्मेदारी मिली है. श्रेयस अय्यर फिलहाल साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज में भी टीम इंडिया का हिस्सा हैं. टीम में ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन की भी वापसी हुई है. ये दोनों ही खिलाड़ी पिछले कुछ समय से टीम इंडिया का हिस्सा नहीं बन पा रहे थे. वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को भी टीम में जगह मिली है.

शिखर धवन (कप्तान), श्रेयस अय्यर (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, रजत पाटीदार, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार अवेश खान, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper