वास्तु टिप्स: पैसा रखते समय न करें ये गलतियां, वास्तु नियमों का रखें ध्यान

वास्तु टिप्स: हर कोई जीवन में अमीर बनना चाहता है। उसके पास बहुत सारा पैसा होना चाहिए, ताकि उसे किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। लोग आर्थिक रूप से समृद्ध बनने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं, लेकिन सफल नहीं हो पाते हैं। अक्सर इसके पीछे का कारण यह होता है कि वे अपने पैसों का प्रबंधन वास्तु के अनुसार नहीं करते हैं।

धन को सही ढंग से न रखना देवी लक्ष्मी और भगवान कुबेर का अपमान है। ऐसे में घर में नकारात्मकता भी आती है। तो आइए बात करते हैं वास्तुशास्त्री डॉ. आनंद भारद्वाज ने विस्तार से बताया है कि घर में पैसा रखते समय किन वास्तु टिप्स का ध्यान रखना चाहिए-

हमें पैसा मिलने के बाद उसे कहीं भी रख देने की आदत होती है। पर्स को हम डाइनिंग टेबल या किचन स्लिप पर रखते हैं। इससे नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ता है, जिससे धन हानि हो सकती है।

कई बार लोग मंदिर में भी पैसे रखते हैं। ऐसा भूलकर भी नहीं करना चाहिए. अगर पैसों में फटे और पुराने नोट हों तो घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बढ़ने लगता है। यदि आप बैंक से नये नोट लाकर मंदिर में रखते हैं तो इसमें कोई बुराई नहीं है। हालाँकि, इसे अधिक समय तक मंदिर में न रखें, क्योंकि यह सुरक्षित नहीं लगेगा। धन को सुरक्षित रखना चाहिए क्योंकि इससे वे सुरक्षित रह सकते हैं। तिजोरी में लाल या पीला कपड़ा अवश्य बिछाएं और फिर धन रखें। धन को लकड़ी या लोहे के सीधे संपर्क में नहीं आना चाहिए।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper