वीर महान ने अपनी बहुप्रतीक्षित डब्ल्यूडब्ल्यूई रॉ की शुरुआत करके डब्ल्यूडब्ल्यूई यूनिवर्स को हिलाकर रख दिया है; लीजेंड और पूर्व डब्ल्यूडब्ल्यूई चैंपियन रे मिस्टीरियो को पछाड़ा

महीनों की अटकलों के बाद, देश के बेटे वीर ने आखिरकार अप्रैल 2022 में सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर अपने बहुप्रतीक्षित WWE RAW की शुरुआत की है। WWE में अक्टूबर 2021 से ही भारतीय फैंस के बीच उनके डेब्यू की काफी चर्चा हो रही है, इस प्रकार सुपरस्टार की पहली उपस्थिति को लेकर प्रचार चरम पर था। एकतरफा हार में वीर, पिता-पुत्र की जोड़ी यानी रे और डोमिनिक मिस्टीरियो पर हावी हो गए, जिससे यह स्पष्ट हो गया कि वे यहाँ रहने के लिए ही बने हैं। उनका डेब्यू सोशल मीडिया पर पहले ही तहलका मचा चुका है और सोनी स्पोर्ट्स के आधिकारिक फेसबुक पेज ने मंडे नाइट रॉ में वीर के 30 लाख से अधिक व्यूज़ दर्ज किए हैं।

अपने रिंग नाम ‘वीर’ के नाम से मशहूर, रिंकू सिंह उत्तर प्रदेश के एक छोटे से कस्बे, गोपीगंज से ताल्लुक रखते हैं। मेजर लीग बेसबॉल (एमएलबी) टीम, पिट्सबर्ग पाइरेट्स द्वारा साइन किए जाने के बाद वीर के हाथ तब प्रसिद्धि लगी, जब वे प्रोफेशनल बेसबॉल खेलने वाले पहले भारतीय बने। वर्ष 2014 में वॉल्ट डिज़्नी पिक्चर्स द्वारा प्रोड्यूस की गई फिल्म ‘मिलियन डॉलर आर्म’ में एमएलबी की उनकी यात्रा को बेहद खूबसूरती से कैप्चर किया गया था। 6-फीट-4 इंच ऊँचाई और 276 पाउंड वजन वाले वीर एक छोटे से एक कमरे के घर में अपने नौ भाई-बहनों के साथ पले-बढ़े हैं।

“भारत के एक छोटे से शहर से ताल्लुक रखने के कारण ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर भारत का प्रतिनिधित्व करना एक सपने की तरह ही था, और मुझे यह अवसर देने के लिए मैं WWE का बहुत बड़ा आभारी हूँ। अपने शुरुआती दिनों में जिंदर महल के साथ रहते हुए, उनका धैर्य और दृढ़ संकल्प मुझे निश्चित तौर पर कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित करेगा। वर्षों की कड़ी मेहनत और इस क्षेत्र में आगे बढ़ने के बाद, मुझे रे मिस्टीरियो के खिलाफ अपना पहला कॉम्पिटिटिव डेब्यू सौंपा गया। मैं WWE के साथ एक रोमांचक यात्रा की उम्मीद करता हूँ, और साथ ही यह भी उम्मीद है कि भविष्य में अन्य डब्ल्यूडब्ल्यूई सुपरस्टार्स भी इससे प्रेरित हो सकेंगे।”

वीर ने जनवरी 2018 में WWE परफॉर्मेंस सेंटर में एक कॉन्ट्रैक्ट साइन करके WWE की अपनी यात्रा की शुरुआत की थी। NXT में अपना करियर शुरू करने के बाद, वे कुछ ही समय में WWERAW ब्रांड में कदम रखने के लिए जिंदर महल और शैंकी के साथ जुड़ गए। मंडे नाइट रॉ में डेब्यू करने से पहले, वीर ने WWE मेन इवेंट में भाग लिया और दावा किया कि वे लगातार 12 जीत की महारत हासिल कर चुके हैं।

भारत में WWE यूनिवर्स को वीर से काफी उम्मीदें हैं। वे चाहते हैं कि वीर इतने सफल हों कि वे ग्रेट खली के बाद भारत में जन्म लेने वाले दूसरे WWE चैंपियन के रूप में उभरें। सोनी टेन 1 (अंग्रेजी), सोनी टेन 3 (हिंदी) और सोनी टेन 4 (तमिल और तेलुगु) चैनल्स पर हर मंगलवार सुबह 5:30 बजे (IST) WWE RAW की लाइव कवरेज देखें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper