वॉट्सएप पर भेजते हैं गुड मॉर्निंग मैसेज? सावधान हो जाएं, अकाउंट हो जाएगा हमेशा के लिए बंद

 


नई दिल्ली. वॉट्सएप का इस्तेमाल करोड़ों भारतीय करते हैं. इस पॉपुलर मैसेजिंग ऐप पर चैटिंग बड़ी ही आसानी से हो जाती है साथ ही साथ आप इस पर ऑडियो कॉल और वीडियो कॉल भी कर सकते हैं. आप यह बात नहीं जानते होंगे कि अगर वॉट्सएप पर ज्यादा मैसेज भेजे जाएं तो आपका अकाउंट हमेशा के लिए बंद भी किया जा सकता है. लोगों को गुड मॉर्निंग मैसेज भेजने से भी आपका अकाउंट हमेशा के लिए बंद हो सकता है.

अगर आप एक ही तरह के मैसेज को बार-बार कई लोगों को फॉरवर्ड करते हैं तो ऐसे में आपका अकाउंट बैन किया जा सकता है. ऐसे में कंपनी मैसेज को स्पैम मान लेती है. इससे आपका अकाउंट बैन भी हो सकता है.

इतना ही नहीं कई और मैसेज है जिन्हें आप अगर बार बार भेजते हैं तो आपका अकाउंट बैन कर दिया जाएगा और आपको पता भी नहीं चलेगा.

ज्यादा कॉन्टैक्ट्स शेयर करने पर भी अकाउंट को बंद किया जा सकता है. उस मामले में भी यही बात लागू होती है कि आप अगर बार-बार एक ही तरह का काम कर रहे हैं तो अकाउंट बैंक किया जाएगा ऐसा मैं आपको इन चीजों से बचना चाहिए.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper