शादी के बीच से दूल्हा-दुल्हन को थाने ले आई पुलिस, वजह कर देगी हैरान

बिहार| मंदिर में शादी चल रही थी. सभी लोग खुश थे कि तभी पुलिस मंदिर में पहुंच गई और शादी रुकवा दी. पहले तो लोगों को कुछ समझ ही नहीं आया. पुलिस ने शादी रुकवाने के बाद दूल्हा और दुल्हन को गाड़ी में बिठाया और थाने ले आई. यहां पर दुल्हे के परिवार के लोग, दुल्हन के परिवार के लोग भी पहुंचे. दूल्हे पर आरोप लगाया गया कि वह पहले से शादिशुदा है, दो बच्चों का पिता और दूसरी शादी करने जा रहा था. पहली पत्नी तलाक दिए बिना ही वह दूसरी शादी करने जा रहा था. मामला बिहार के दरभंगा का है.

, बुधवार की शाम को शहर के भटियारीसराय मुहल्ले का रहने वाला 42 साल का विक्रम साह मंदिर में कमतौल इलाके की रहने वाली महिला से शादी रचा रहा था. तभी अमर गुप्ता नाम का युवक यूनिवर्सिटी थाना पुलिस को लेकर वहां पर पहुंच गया और हंगामा मचा दिया. अमर के साथ उसकी बहन चंदा भी थी.

सामने आया है कि विक्रम की चंदा से साल 1997 में पहली ही शादी हो चुकी है वह चोरी छुपे दूसरी शादी करने जा रहा है. विक्रम और चंदा के दो बच्चे 22 साल का बेटा और 18 साल की बेटी भी है. पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही वह दूसरी शादी करने जा रहा है. यूनिवर्सिटी थाना पुलिस ने शादी रुकवा दी. शिकायतकर्ता, विक्रम साह और उसकी दूसरी पत्नी को लेकर थाने आ गई.

थाने आकर दोनों परिवारों के बीच जमकर हंगामा हुआ. दूल्हा विक्रम साह ने पुलिस को कहा कि वह मानता है कि उसने पहली पत्नी को तलाक दिए बिना ही दूसरी शादी की, लेकिन ऐसा करना उसकी मजबूरी है. क्योंकि काफी समय से पत्नी चंदा उसके साथ नहीं रह रही है. साथ ही विक्रम ने माना कि उसके और चंदा के दो बच्चे भी हैं.

विक्रम का ऐसा कहने पर चंदा के भाई अमर कुमार गुप्ता ने पुलिस से कहा कि उसकी जीजा (विक्रम साह) और जीजा का परिवार पैसें को लालची है. पहले तो मेरी बहन के गलत व्यवहार किया और उसे घर से निकाल दिया. अब पैसों के लिए दूसरी शादी कर रहा है. अमर गुप्ता के अनुसार पिछले साल भी विक्रम ने बहन के साथ मारपीट की थी. हमने उसके खिलाफ केस दर्ज कराया था और बहन का इलाज कराया था.

वहीं, विक्रम की दूसरी पत्नी के परिवारवालों का कहना है उन्हें नहीं पता था कि विक्रम पहले से शादीशुदा है. उन्हें ऐसा पता होता तो यह शादी नहीं करते.

सामने आया है कि इस मामले में पुलिस केस दर्ज नहीं कराया गया है. तीनों पक्ष थाने से चले गए थे. माना जा रहा है कि सभी आपस में समझौता कर लेंगे, जिसकी वजह से केस दर्ज नहीं कराया गया. वहीं इस संबंध में जब आजतक की टीम ने पुलिस से जानकारी लेनी चाही तो पुलिस ने कुछ भी कहने से साफ मना कर दिया.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper