शासन के आदेश के क्रम में चाइल्ड लाइन द्वारा ‘मेरी माटी,मेरा देश ‘के तहत तिरंगा अभियान मनाया गया

बरेली, 15 अगस्त। शासन के आदेश के क्रम में चाइल्ड लाइन के द्वारा ‘‘मेरी माटी, मेरा देश‘‘ के तहत तिरंगा अभियान मनाया गया, जिसमें बच्चों के साथ चाइल्ड लाइन टीम द्वारा जिलाधिकारी के कार्यालय से शुरुआत की गई।
जिलाधिकारी श्री शिवाकान्त द्विवेदी ने चाइल्ड लाइन के कार्यों की सराहना करते हुए बच्चों को आजादी के पावन पर्व की शुभकामनाएं दी। बच्चों ने जिलाधिकारी के तिरंगा बैच लगाकर दोस्ती बैंड बांधा तथा कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी द्वारा सभी बच्चों को पंच प्राण की शपथ दिलाई गई। उक्त के पश्चात चाइल्ड लाइन टीम बच्चों को लेकर कमिश्नर कार्यालय पहुंची। मंडलायुक्त श्रीमती सौम्या अग्रवाल के बच्चों ने तिरंगा बैच लगाकर चाइल्डलाइन से दोस्ती बैंड बांधा तथा आजादी के पावन अवसर की शुभकामनाएं दी। उक्त के पश्चात चाइल्डलाइन टीम जिला प्रोबेशन अधिकारी श्रीमती मोनिका राणा के कार्यालय में बच्चों के साथ पहुंची उनके द्वारा भी बच्चों को आजादी के पावन अवसर की शुभकामनाएं देते हुए चाइल्ड लाइन बरेली के विभिन्न कार्यों की सराहना की गई। इसी क्रम में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्रीमान घुले सुशील चंद्रभान व पुलिस अधीक्षक अपराध श्रीमान मुकेश प्रताप सिंह को भी बच्चों द्वारा तिरंगा बैच लगाकर दोस्ती बैंड बांधा, उनके द्वारा बच्चों को आजादी के पावन अवसर की शुभकामना दी गई तथा चाइल्ड लाइन के कार्यों की सराहना भी की। चाइल्ड लाइन टीम बच्चों को लेकर किशोर न्याय बोर्ड कार्यालय पहुंची वहां पर जे0जे0बी0 सदस्य श्री डीएन शर्मा तथा श्रीमती रश्मि ने भी बच्चों को आजादी के वीरों की गाथा सुनकर आजादी के पावन अवसर की शुभकामनाएं दी। बच्चों के साथ टीम फिर बाल कल्याण समिति पहुंची वहां पर सभी सदस्यों द्वारा बच्चों को आजादी के पावन अवसर की शुभकामनाएं दी। प्रोग्राम का नेतृत्व चाइल्डलाइन कोऑर्डिनेटर श्री सौरव गंगवार द्वारा किया गया। बच्चों के साथ चाइल्ड लाइन काउंसलर रिया सिंह तथा टीम सदस्य रवि गंगवार उपस्थित रहे। भारती कान्वेंट स्कूल के बच्चों के द्वारा आजादी के पावन अवसर पर कार्यक्रम में अहम भूमिका निभाई गई। चाइल्डलाइन द्वारा विभिन्न मुसीबत में फंसे बच्चों की सहायता हेतु कार्य किया जाता है गुमशुदा बच्चों का पुनर्वासन तथा बाल श्रम से मुक्त कराने का कार्य निरंतर किया जा रहा है।
बरेली से अखिलेश चन्द्र सक्सेना की रिपोर्ट

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper