सरकारी नौकरी: राजस्थान खाद्य विभाग में खाली पड़े पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी, जल्द करें आवेदन

नई दिल्ली:- नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए राजस्थान में राशन डीलर के पदों पर भर्ती का आयोजन किया जा रहा है। जिसके लिए 72 पद खाली है। जो उम्मीदवार इन पदों को पाने के इच्छुक हैं तो वे जारी किए गए नोटिचिफिपेशन पर जाकर आवेदन करने की प्रक्रिया को देखकर अंतिम तिथि से पहले आवेदन फार्म सबमिट करा दें। यह भर्ती नवसृजित उचित मूल्य की दुकान में सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत राजस्थान खाद्य विभाग जयपुर द्वारा नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 6 सितंबर 2022 से लेकर 20 सितंबर 2022 तक हैं जबकि जोधपुर के लिए आवेदन 16 अगस्त से 15 सितंबर 2022 को शाम 5:00 बजे तक कर सकते आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा अधिक जानकारी पाने के लिए आप ऑफिशल नोटिफिकेशन पर जाकर विजिट कर सकते है।

महत्वपूर्ण तीथि

जोधपुर आवेदन करने की प्रारभिक तिथि-06/09/2022

आवेदन करने की अंतिम तिथि 20/09/ 2022

भरतपुर आवेदन करने की प्रारभिक तिथि-16/08/2022

आवेदन करने की अंतिम तिथि 15/09/ 2022

आयु सीमा

राजस्थान राशन डीलर भर्ती 2022 के पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदक की आयु कम से कम 21 वर्ष और अधिक से अधिक 43 वर्ष आयु होनी चाहिए. आयु की गणना 1 जनवरी 2022 के अनुसार की जाएगी। इतना ही नही इस भर्ती के लिए आवेदनकर्ता जिनके 1 जनवरी 2015 के बाद दो से अधिक संतान हैं वे इस भर्ती के लिए पात्र नहीं होंगे।

शैक्षणिक योग्यता

राजस्थान राशन डीलर के आवेदन कर्ता की शैक्षणिक योग्यता स्नातक रखी गई है. एवं उसके पास आरकेसीएल(RKCL) या अन्य समकक्ष सरकारी संस्थान का 3 माह का कंप्यूटर कोर्स का प्रशिक्षण होना चाहिए। यदि आवेदक कोई भी आवेदन स्नातक स्तर की शैक्षणिक योग्यता नहीं रखता है, तो ऐसी स्थिति आवेदक का 12वीं कक्षा उत्तीर्ण प्रार्थना पत्रों को भी जमा करा सकता है। और यदि उसके पास कोई कंप्यूटर में प्रशिक्षण नही किया है तो उसे एक घोषणा पत्र जमा कराना होगा , जिसमें यह लिखा होगा कि वह 6 माह की अवधि में ऐसा प्रशिक्षण प्राप्त कर लेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper