सिर्फ 3 महीने काम करके करोड़पति बन जाते हैं लोग, रोज की कमाई करीब सवा लाख, करना है बहुत सिंपल सा काम

नई दिल्‍ली. हर कोई चाहता है कि उसे ऐसा काम मिले, जो आसान हो और उसे करने पर पैसे ढेर सारे मिले. लेकिन, अधिकतर लोगों के मन की यह मुराद पूरी नहीं हो पाती. ऐसा इसलिए है क्‍योंकि मोटा वेतन लेने वाले लोगों पर काम का बोझ और जिम्‍मेदारियां बहुत ज्‍यादा होती हैं. लेकिन, दुनिया में कुछ ऐसे काम भी हैं, जिनमें मेहनत कम और पैसा ढेर (High Paying Jobs) सारा है. ये काफी अनोखे काम हैं और इनके बारे में अधिकतर लोगों को पता ही नहीं है. ऐसा ही एक काम है घोड़ों के बालों की कटिंग करना. आपको यह जानकार हैरानी होगी की कुछ देशों में यह काम करने वाले ट्रेंड लोग एक घोड़े की कटिंग के ही 12,000 रुपये तक लेते हैं.

डेली मेल की एक खबर के अनुसार, दुबई, सऊदी अरब, कतर, ईरान और कुवैत जैसे देशों में प्रोफेशनल हॉर्स ग्रूमर्स की भारी डिमांड है. घोड़ों को खूबसूरत बनाने के लिए उनके बालों को करीने से काटा जाता है. यह काम हर कोई नहीं करता. हॉर्स हेयर ड्रेसर का काम करने वालों की काफी कमी है. यही कारण है कि कुछ देशों में एक घोड़े के बाल काटने के ही 150 डॉलर प्रति घंटे के मिल जाते हैं. एक घोड़े के बालों को काटने और उन्‍हें कोई शानदार लुक देने में एक घंटा ही लगता है. ट्रेंड हेयर ड्रेसर दिन में 10 घोड़ों के बाल काट देता है. इस तरह वह एक दिन में 1.20 लाख रुपये तक कमा लेता है.

बहुत से देशों में अच्‍छे घोड़े पालना गर्व की बात होती है. दुबई, सऊदी अरब, कतर, ईरान और कुवैत सहित कई देशों में घुड़दौड़ और हॉर्स शोज खूब होते हैं. हॉर्स शोज में घोड़े की कद-काठी और ताकत के साथ ही उसकी खूबसूरती भी उसे जिताने में बहुत मायने रखती है. इसलिए घोड़ों को सजाया संवारा जाता है. घोड़े के बालों को भी खूबसूरत शेप दी जाती है, खासकर पूंछ और गर्दन के बालों को. करीने से काटे गए बाल घोड़े की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं. इसलिए ट्रेंड हॉर्स हेयर ड्रेसर लाखों रुपये रोज कमा लेते हैं.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper