सीआरपीएफ में कॉन्स्टेबल के लिए निकली बंपर भर्तियां, 9212 पदों के लिए सिर्फ कल तक कर सकते हैं आवेदन

नई दिल्ली. सीआरपीएफ ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया था, जिसके मुताबिक कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन के बंपर पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इस भर्ती के लिए लंबे समय से आवेदन प्रक्रिया जारी है और अब यह समाप्त भी होने जा रही है. अगर आप इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं और आपने अब तक इसके लिए अप्लाई नहीं किया हैं तो फटाफट कर दें. सीआरपीएफ कॉन्सटेबल ट्रेड्समैन के नौ हजार से ज्यादा पद भरे जाएंगे.

कॉन्स्टेबल ट्रेड्समैन के लिए अप्लाई करने की लास्ट डेट 2 मई 2023 है. ऐसे में आपके पास आवेदन के लिए केवल और कल तक का ही समय बाकी है.

इन पद के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन किया जा सकता है. कैंडिडेट्स को इसकी ऑफिशियल वेबसाइट rect.crpf.gov.in पर जाकर आवेदन करना होगा.

सीआरपीएफ कॉन्सटेबल ट्रेड्समैन भर्ती 2023 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख एक बार आगे बढ़ाई जा चुकी है. ऐसे में अब इसकी संभावना नहीं कि फिर लास्ट डेट आगे बढ़ाई जाएगी.

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कॉन्स्टेबल (टेक्नीकल और ट्रेड्समैन) के कुल 9212 पदों को भरा जाएगी. इसमें मेल कैंडिडेट्स के 9105 पद और फीमेल कैंडिडेट्स के 107 पद रिक्त हैं.

सीआरपीएफ कॉन्सटेबल ट्रेड्समैन भर्ती 2023 के लिए आवेदन के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास का सर्टिफिकेट होना चाहिए. ज्यादा डिटेल्स जानने के लिए कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.

सीआरपीएफ कॉन्सटेबल ट्रेड्समैन भर्ती 2023 के लिए पुरुष कैंडिडेट्स को 100 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा. जबकि, एससी/एसटी और फीमेल कैंडिडेट्स को कोई फीस नहीं देनी पड़ेगी.

कैंडिडेट्स का सेलेक्शन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट के आधार पर होगा. इसके लिए 1 से 13 जुलाई 2023 के बीच परीक्षा आयोजित की जाएगी. एडमिट कार्ड 20 जून से 25 जून 2023 के बीच वेबसाइट से डाउनलोड किए जा सकते हैं.

कैंडिडेट्स को हर महीने शुरुआती सैलरी 21 हजार रुपये महीने, जो बढ़कर 69,000 रुपये तक हो जाएगी.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper