सीतापुर जेल में शिफ्ट हुए सपा नेता आज़म खां कड़ी सुरक्षा के बीच रामपुर जेल से लाया गया सीतापुर


सीतापुर। अब्दुल्ला आज़म के फ़र्ज़ी जन्म प्रमाण पत्र के मामले में सजायाफ्ता समाजवादी पार्टी के नेता आज़म खां को आज सुबह सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया गया। उनकी शिफ्टिंग के बाद जेल की सुरक्षा व्यवस्था को सतर्क कर दिया गया है।
सपा नेता आज़म को आज सुबह कड़ी सुरक्षा के बीच रामपुर से सीतापुर जेल लाया गया। इससे पहले रामपुर जेल से चलते समय आज़म खान ने अपनी जान को खतरा बताया। उन्होंने कहा कि उनके साथ कुछ भी हो सकता है। मेरा इनकाउंटर भी हो सकता है।
अपने बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले सपा नेता आज़म खान की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रहीं हैं। सपा सरकार में उनकी तूती बोलती थी लेकिन भाजपा सरकार में जेल की इमारत उनका ठिकाना बन गई। इसी सीतापुर जेल में वह कुछ समय पहले वह अपनी बीबी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आज़म के साथ निरुद्ध रहे, फिर कोर्ट से राहत मिलने के बाद एक-एक कर तीनो को रिहा किया गया था।
गौरतलब है कि तीन दिन पहले रामपुर की एमपीएमएलए कोर्ट ने आज़म खां उनकी पत्नी तंजीम फातिमा और बेटे अब्दुल्ला आज़म को फ़र्ज़ी जन्म प्रमाण पत्र मामले में सज़ा सुनाई। इस सज़ा का ऐलान होने के बाद तीनों को रामपुर जेल भेज दिया गया था। इसके बाद सरकार ने प्रशासनिक आधार पर आज़म खां को सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिया है जबकि उनके बेटे अब्दुल्ला को हरदोई जेल भेजा है। मतलब यह कि परिवार के तीनों सदस्य एक साथ नहीं बल्कि अलग अलग जेलों में सज़ा काटेंगे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper