सीमा हैदर के बाद अब पाकिस्तान से आई ये खूबसूरत लड़की, समीर से करेगी शादी

नई दिल्ली। सीमा पार की प्रेम कहानियां पिछले कुछ समय से खूब चर्चा में हैं. पहले पाकिस्तान से सीमा हैदर आई तो उसके बाद राजस्थान की अंजू अपने प्रेमी से शादी रचाने के लिए पाकिस्तान चली गई और अब एक बार फिर एक पाकिस्तानी लड़की अपने प्रेमी से शादी करने के लिए भारत आई है. हालांकि ये लड़की पूरे कानूनी तरीके से एंट्री की है. लड़की का नाम जेवरिया खानम है, जो पाकिस्तान की कराची की रहने वाली है और अब जेवरिया बहुत जल्द भारत की बहु बनने जा रही हैं. जेवरिया पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के रहने वाले समीर खान से शादी के बंधन में बंधेगी.

सीमा हैदर के बाद भारत की बहू बनने के लिए पाकिस्तान के कराची की बेटी जावरिया खानम मंगलवार को वाघा सीमा के रास्ते भारत पहुंची। होने वाले पति समीर खान और सास-ससुर ने जावरिया खानम का ज्वाइंट चेक पोस्ट (जेसीपी) अटारी पहुंचने पर भव्य स्वागत किया। पाकिस्तान की बेटी खानम 45 दिनों के वीजे पर भारत पहुंची हैं। समीर खान अपनी भावी पत्नी जावरिया खानम को अपने पिता युसुफजई व अन्य के साथ अटारी से श्री गुरु रामदास जी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट लेकर पहुंचे। यहां से सभी लोग फ्लाइट के जरिए कोलकाता के लिए रवाना हो गए।

गौर हो कि कराची निवासी अजमद इस्माइल खान की 21 वर्षीय बेटी जावरिया खानम ने दो बार भारत के वीजा के लिए आवेदन किया था। दोनों बार वीजा अस्वीकार होने के बाद सोशल एक्टिविस्ट और पत्रकार मकबूल अहमद वसी कादियां से संपर्क किया। सोशल एक्टिविस्ट व पत्रकार कादियां की मदद के बाद भारत सरकार ने समीर खान की मंगेतर को 45 दिनों का वीजा दिया है।

कादियां निवासी मकबूल अहमद का विवाह फैसलाबाद की रहने वाली ताहिरा मकबूल से 2003 में हुआ था। उनका विवाह काफी सुर्खियों में रहा था। इसके बाद अनेक पाकिस्तानी दुल्हनें उनसे संर्पक करके वीजा के लिए मदद मांगती रहती हैं। वह एक दर्जन से भी अधिक पाकिस्तानी विवाहिताओं को भारत का वीजा दिलवा चुके हैं। कोलकाता के रहने वाले समीर खान ने भारत सरकार से अपनी मंगेतर के वीजा की अपील की थी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री एस. जयशंकर से भी वीजा देने की मांग की थी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper