सूर्य करेंगे अपने ‘घर’ में प्रवेश… इन 3 राशि वालों की बढ़ेंगी मुश्किलें, बिगड़ भी सकते हैं काम

 


अयोध्या: ज्योतिष शास्त्र में सूर्य ग्रह को मान सम्मान का कारक ग्रह माना जाता है. ज्योतिषी की मानें तो जिन जातकों की कुंडली में सूर्य ग्रह प्रबल स्थिति में होते हैं, उनको कई प्रकार की सुख सुविधाओं के साथ उच्च पदों की प्राप्ति होती है. साथ ही जिन जातकों की कुंडली में सूर्य नीच अथवा कमजोर होते हैं, उन्हें रोजमर्रा की जिंदगी कई समस्याओं का सामना भी करना पड़ता है.

अमूमन सूर्य देव हर माह राशि परिवर्तन करते हैं, जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर देखने को मिलता है. इस बार 17 अगस्त को सिंह संक्रांति है. सूर्य ग्रह सिंह राशि में प्रवेश करेंगे. इससे कई राशि के जातकों को जहां फायदा होगा, वहीं कई राशि के जातकों को सावधान रहने की जरूरत है. इस रिपोर्ट में जानिए कि किन राशि के जातकों को सूर्य के सिंह राशि में प्रवेश के बाद सतर्क रहने की जरूरत है.

अयोध्या के प्रसिद्ध ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं 17 अगस्त को दोपहर 1:23 पर सूर्य अपनी स्वराशि सिंह में प्रवेश करेंगे, जिसका प्रभाव सभी 12 राशियों में देखने को मिलेगा. किसी राशि पर इसका सकारात्मक प्रभाव रहेगा तो किसी पर नकारात्मक प्रभाव. लेकिन कुछ राशि के जातकों को इस अवधि में सतर्क रहने की जरूरत है. जैसे कन्या, वृश्चिक और मकर राशि के जातकों सावधानी बरतनी होगी.

कन्या राशि: इस राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहने की आवश्यकता है. खर्चों पर सावधानी बरतें. व्यापार में अधिक खर्च हो सकता है. आर्थिक क्षेत्र में निर्णय लेने से पहले सोच विचार कर ही निर्णय लें.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातकों को मानसिक तनाव से गुजरना पड़ेगा. कई तरह की परेशानियां आएंगी. सावधान रहने की जरूरत है. नौकरी पेशा करने वाले जातक को वाद विवाद से बचना होगा. इस दौरान कई आलोचक पीछे पड़ सकते हैं.

मकर राशि: इस राशि के जातकों को सूर्य ग्रह के सिंह राशि में प्रवेश करने से कई समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. एक माह के गोचर काल में इस राशि के जातक वाहन को सावधानीपूर्वक चलाएं. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. खर्च में वृद्धि भी होगी.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper