हल्द्वानी में नहीं थम रहा जंगली जानवरों का आतंक, सहमे लोग

हल्द्वानी। नैनीताल जिले में वन्य जीवों का आतंक कम नहीं हो रहा है। नैनीताल जनपद के कई क्षेत्रों में गुलदार और बाघ का आतंक है। भीमताल इलाके में वन्य जीवों द्वारा तीन महिलाओं को निवाला बनाने से दहशत फैली हुई है। वन विभाग गुलदार और बाघ को पकड़ने की हरसंभव कोशिश कर रहा है।

हल्द्वानी में घर के आंगन में गुलदार आने से हड़कंप मचा हुआ है। गुलदार दीवार फांदकर घर के आंगन में घुसा और पालतू कुत्ते को शिकार बनाने की कोशिश की। हालांकि, वो अपनी कोशिश में सफल नहीं हो पाया। लेकिन, इस घटना से इलाके के लोग डरे हुए हैं। लोग प्रशासन और वन विभाग से गुलदार को जल्द से जल्द पकड़ने की मांग कर रहे हैं।

दूसरी ओर हल्दूचौड़ के गंगापुर कबडाल सहित कई ग्रामीण इलाकों में कई दिनों से तेंदुओं का जोड़ा देखा जा रहा है। ग्रामीण तेंदुआ दिखने से दहशत में हैं। वन विभाग ने जंगल से लगे क्षेत्र में तीन कैमरा ट्रैप लगाए हैं। लोगों को रात के समय घरों से बाहर निकलने के लिए मना कर दिया गया है। पालतू पशुओं को घर के अंदर बांधने को कहा गया है। वन विभाग ने रात्रि गश्त शुरू कर दी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper