16 फरवरी से होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षाएं, यह रहा डेट शीट का डायरेक्ट लिंक

लखनऊ. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं की मुख्य यानी वार्षिक बोर्ड परीक्षा समय-सारिणी की घोषणा कर दी गई है। यूपीएमएसपी द्वारा जारी आधिकारिक परीक्षा कार्यक्रम के अनुसार, यूपी बोर्ड की वार्षिक परीक्षाएं 16 फरवरी, 2023 से शुरू हो रही हैं।

जहां यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा हिंदी विषय के साथ शुरू होगी तो वहीं कक्षा 10वीं की परीक्षा सैन्य विज्ञान विषय के साथ होगी। वहीं, कक्षा 10वीं की परीक्षा शुक्रवार, तीन मार्च को सामाजिक विज्ञान विषय के साथ खत्म होगी तो वहीं, कक्षा 12वीं की परीक्षा चार मार्च को रसायन विज्ञान यानी कैमिस्ट्री और समाज शास्त्र के पेपर के साथ समाप्त होगी।

यूपी बोर्ड 2023 परीक्षा तिथियों की घोषणा हो जाने के बाद, अब छात्र इसे आधिकारिक वेबसाइट- upmsp.edu.in के माध्यम से एग्जाम डेट शीट देख और डाउनलोड कर सकते हैं। छात्रों की सहायता के लिए हमने यहां यूपी बोर्ड परीक्षा टाइम-टेबल डाउनलोड करने के लिए सीधा लिंक उपलब्ध कराया गया है।

यूपी बोर्ड परीक्षा कार्यक्रम और डेट शीट यहां UP Board EXam Date Sheet 2023 Time-table Direct Download Link से डायरेक्ट डाउनलोड करें।

उत्तर प्रदेश की माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी ने छात्र व छात्राओं को परीक्षा के लिए शुभकामनाएं दी हैं। माध्यमिक शिक्षा मंत्री ने बताया कि वर्ष 2023 की बोर्ड परीक्षाओं को नकलविहीन बनाने के लिए पुख्ता बंदोबस्त किए गए हैं। परीक्षाओं के समय नियमित रूप से निगरानी की व्यवस्था की गई है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की यूपी बोर्ड 2023 के लिए परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी गई है।

हाल ही में सुप्रीम कोर्ट से उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव कराने के लिए तीन माह की छूट मिलने के बाद अब यूपी बोर्ड परीक्षा चुनाव से पहले करवाने का रास्ता साफ हो चुका है। इस साल बोर्ड परीक्षाओं में 58.67 लाख से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं। परीक्षाओं के लिए 8752 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। शासन से स्वीकृति मिलने के बाद उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से आधिकारिक बोर्ड परीक्षा 2023 कार्यक्रम की घोषणा कर दी गई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper