Wednesday, July 24, 2024
Latest:
विदेश

700 फीट की ऊंचाई पर शख्स ने खोल दिया प्लेन का गेट, फिर जो हुआ…

नई दिल्ली। सोचो फ्लाइट लैंड होने वाली हो और अचानक उसका गेट खुल जाए तो क्या होगा? सांसें अटक जाएंगी ना. ऐसा दक्षिण कोरिया में हुआ है. साउथ कोरिया में शुक्रवार को एशियाना एयरलाइंस की फ्लाइट में मौजूद एक यात्री ने विमान का दरवाजा खोल दिया, वो भी तब जब लैंडिंग में 2 मिनट ही बाकी थे और फ्लाइट 700 फीट की ऊंचाई पर थी. इसकी तस्वीरें भी सामने आई हैं. विमान का गेट खुला है और चीख पुकार मच गई. बताया जा रहा है कि गेट खोलने वाला शख्स कूदने की कोशिश कर रहा था इसलिए उसने दरवाजा खोला था. हालांकि, फ्लाइट सुरिक्षत लैंड हुई और शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एशियाना एयरलाइ की इस विमाम ने जेजू आइलैंड से उड़ान भरी थी. फ्लाइट साउथ कोरिया में लैंड करने वाला था, तभी एक यात्री ने अचानक विमान का इमरजेंसी एग्जिट डोर खोल दिया. ये नजारा देख फ्लाइट में 194 पैसेंजर घबरा जाते हैं. वे चीख-चिल्लाने लगे. हालांकि, राहत की बात ये है कि इस घटना में किसी की जान नहीं गई. बड़ा हादसा होने से बच गया है. सभी 194 यात्री सुरक्षित हैं.

ये भी दावा किया जा रहा है कि ये प्लेन जब डीगू इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड किया तब भी विमान का गेट खुला था. हालांकि, उड़ते समय विमान का गेट खुला होने की वजह से फ्लाइट में सवार कई यात्री बेहोश भी हो गए. उनको सांस लेने में समस्या हो रही थी. हालांकि, जैसे ही प्लेन लैंड किया पुलिस ने गेट खोलने वाले 30 साल के आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

बताया जा रहा है कि जब उसने प्लान का इमरजेंसी एग्जिट गेट खोलने की कोशिश की तब क्रू मेंबर्स ने उसे रोकने की कोशिश की थी लेकिन वे रोक नहीं पाए थे. ये भी कहा जा रहा है कि जब यात्री ने प्लेन का गेट खोला तब विमान जमीन से करीब 700 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper