Dead Sea: ये है दुनिया का एक मात्र बिना डूबने वाला समुद्र, जानिए इसकी विशेषताएं

 


इस दुनिया में कई ऐसी अजीब चीजें है जो जिनके बारे में सुनकर विश्वास करना मुश्किल हो जाता है। आज हम आपको एक समुद्र के ऐसे ही रहस्य के बार में बताने जा रहे है। जिसके बारे में सुनकर आप भी हैरान रह जायेंगे। यह अपने आप में ही रहस्य बना हुआ है।

आज हम बात कर रहे है इजराइल में स्थित डेड सी नाम के मशहुर समुंद्र की। जिसका रहस्य है कि इस समुंद्र में कोई भी डूब नहीं सकता है। हालांकि इसका पानी बेहद खारा है और इसमें बैक्टीरिया से भरा हुआ है। इसमें कोई भी चीज़ डूब नहीं सकती है। ऐसे में से देखने के लिए दूर-दूर से यहां पर लोग आते हैं।

यहां पर टूरिस्ट की भीड़ भी काफी देखने को मिलती है।ऐसा समुंद्र,जहां पर आज तक कोई भी नहीं डुबा है। इसमें कोई डूब नहीं सकता है इसलिए ही इसका नाम डेड सी रखा गया है। ये पानी ऐसा है कि अगर किसी के शरीर में पानी थोडा भी चला जाए तो उसको काफी तकलीफ होती है। क्योंकि इसमें काफी मात्रा में बैक्टीरिया पाए जाते है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- ----------------------------------------------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper