IPL 2022: सीएसके की किस्मत धोनी के हाथ, रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस करना चाहेगी उन्हें प्लेऑफ की दौड़ से बाहर

नई दिल्ली: आईपीएल 2022 का 59वां मुकाबला 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है। जब यह दोनों टीमें आमने-सामने होती है तो मैच का रोमांच अपने चरम पर होता है। मुंबई इंडियंस इस सीजन 9 मैच हारकर पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी है ऐसे में उनकी नजरें बाकी टीमों का खेल बिगाड़ने पर होगी। मुंबई इसकी शुरुआत धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ कर सकती है। सीएसके प्लेऑफ की दौड़ से बाहर होने की कगार पर है। अगर आज उन्हें मुंबई इंडियंस के हाथों हार का सामना करना पड़ता है तो चेन्नई आईपीएल 2022 से बाहर होने वाली दूसरी टीम बन जाएगी, वहीं अगर धोनी की टीम मुंबई को धूल चटाने में कामयाब रहती है तो वह प्वाइंट्स टेबल में तीन पायदान की छलांग लगाकर 6ठें पायदान पर पहुंच जाएगी।

रोमांचक होगा IPL का ‘एल क्लैसिको’
चेन्नई सुपर किंग्स बनाम मुंबई इंडियंस मुकाबले को आईपीएल के ‘एल क्लैसिको’ के नाम से जाना जाता है। अभी तक इस रंगारंग लीग में इन दोनों टीमों का आमना-सामना 33 बार हुए है जिसमें मुंबई ने 19 बार तो चेन्नई ने 14 बार जीत दर्ज की है। आईपीएल 2022 में यह एमआई और सीएसके की दूसरी भिड़ंत होगी। इस सीजन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए पहले मुकाबले में सीएसके ने 3 विकेट से जीत दर्ज की थी। उस मैच में धोनी ने अंतिम ओवर में मुंबई के मुंह से मैच छीना था। आज भी दोनों टीमों के बीच रोमांचक मुकाबले की उम्मीद रहेगी।

एक हार और सीएसके बाहर
चार बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2022 का अभी तक का सफर अच्छा नहीं रहा है। अभी तक 11 मुकाबलों में टीम को 4 जीत और 7 हार का सामना करना पड़ा है। सीजन शुरू होने से पहले जडेजा को टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था, वहीं बीच सीजन धोनी ने वापस कमान संभाली। अब चेन्नई के लिए हर मैच ‘करो या मरो’ जैसा है। चेन्नई अगले तीन मैच जीतती है तो वह 14 अंकों तक पहुंच सकती है और प्लेऑफ की दौड़ में वह बनी रहेगी, मगर यहां से एक हार उन्हें इस दौड़ से बाहर कर सकती है। मुंबई इंडियंस इस रेस से बाहर होने वाली पहली टीम बनी है ऐसे में वह सीएसके का खेल बिगाड़ सकती है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper