जीएसबी गणपति का पंडाल 66 किलो गोल्ड-295 किलो चांदी से सजेगा

मुंबई : मुंबई के किंग्स सर्कल इलाके में गौड़ सारस्वत ब्राह्मण (जीएसबी) सेवा मंडल द्वारा लगाए गए मुंबई के ‘सबसे अमीर’ गणेश पंडाल ने रिकॉर्ड 316.40 करोड़ रूपये का बीमा कवर लिया है। मंडल द्वारा परंपरागत रूप से गणेश मूर्ति को 31 अगस्त से शुरू होने वाले गणेश चतुर्थी समारोह के लिए सोने और अन्य कीमती सामग्रियों के गहनों से सजाया जाता है।

मंडल ने पंडाल के लिए न्यू इंडिया एश्योरेंस से कई तरह के जोखिमों के लिए बीमा लिया है। कुल राशि में से 31.97 करोड़ रू. के जोखिम बीमा कवर में सोना, चांदी और आभूषण शामिल हैं। जबकि स्वयंसेवकों, पुजारियों, रसोइयों, फुटवियर स्टाल कर्मचारियों, वैलेट पार्किंग कर्मियों, सुरक्षा गार्डों के लिए 263 करोड़ रू. का व्यक्तिगत दुर्घटना बीमा कवर शामिल है।

फर्नीचर, फिक्स्चर और फिटिंग, कंप्यूटर, सीसीटीवी कैमरे, स्कैनर, बर्तन, किराना, फल और सब्जियों जैसे प्रतिष्ठानों जैसे भूकंप जोखिम कवर मदों के लिए एक करोड़ , मानक अग्नि और विशेष जोखिम नीति के तहत स्थल परिसर के लिए 77.5 लाख का बीमा किया गया है। सार्वजनिक दायित्व, जिसमें पंडाल, स्टेडियम और भक्तों को शामिल किया गया है, उनके लिए 20 करोड़ से सुरक्षित है।

जीएसबी सेवा मंडल के प्रवक्ता अमित पई ने कहा, हमारे महा गणपति को 66 किलो से अधिक सोने के गहनों, 295 से अधिक किलो चांदी और अन्य कीमती सामग्री से सजाया जा रहा है। जीएसबी सेवा मंडल की महा गणपति की मूर्ति मिट्टी (शदु माटी) से बनी है।

जीएसबी ने 2016 में 300 करोड़ का बीमा कवर खरीदा था। मंडल 29 अगस्त को ‘विराट दर्शनÓ समारोह में अपनी मूर्ति के पहले रूप का अनावरण करेगा।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper