भीषण हादसे से दहली दुनिया: दो बसों के बीच हुई जबरदस्त टक्कर, कम से कम 40 लोगों की दर्दनाक मौत, 78 घायल, मची चीखपुकार

सेनेगल। मध्य सेनेगल में रविवार को भीषण सड़क हादसा हो गया। इस हादसे में कम से कम 40 लोगों के मारे जाने की खबर है। जबकि 78 अन्य लोग घायल हो गए है। बता दें कि मध्य सेनेगल में दो बस आमने-सामने से टकरा गई। जिसकी वजह से दोनों बसों में सवार कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई।

राष्ट्रपति मैकी सॉल ने बताया कि सड़क हादसा कैफरीन क्षेत्र के गनीबी गांव में तड़के करीब साढ़े तीन बजे हुआ। इस हादसे में कम से कम 40 लोग मारे गए और दर्जनों घायल हो गए।

उन्होंने बताया कि मैं गनीबी में आज हुए दुखद सड़क हादसे से बहुत दुखी हूं, जिसमें 40 लोगों की मौत हो गई और कई गंभीर रूप से घायल हो गए। मैं पीड़ितों के परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

राष्ट्रपति ने तीन दिनों का शोक घोषित किया है। उन्होंने कहा कि वह सड़क सुरक्षा उपायों पर चर्चा करेंगे। बता दें कि सड़क हादसा राष्ट्रीय सड़क संख्या-1 पर हुआ। सरकारी वकील के मुताबिक, सार्वजनिक बस का टायर पंक्चर होने की वजह से दूसरी बस से जाकर टकरा गई। जिसकी वजह से बस पलट गई। इस हादसे में 78 लोग घायल हो गए जिनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि खराब सड़कों, खराब कारों और ड्राइवरों द्वारा नियमों का पालन नहीं करने के कारण पश्चिम अफ्रीकी देश में नियमित रूप से दुर्घटनाएं होती हैं। साल 2017 में दो बसों के दुर्घटनाग्रस्त होने से कम से कम 25 लोग मारे गए थे।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
-----------------------------------------------------------------------------------------------------
-------------------------------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper