मॉनसून सत्र से पहले कांग्रेस संसदीय रणनीति समिति की बैठक

नई दिल्ली। मॉनसून सत्र से पहले कांग्रेस ने अपनी संसदीय रणनीति समिति की बैठक बुलाई है जिसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी कर रही हैं। बैठक में शामिल होने के लिए नेता 10 जनपथ पहुंच चुके हैं। इन नेताओं में जयराम रमेश, पी. चिदंबरम, के. सी. वेणुगोपाल, शक्ति सिंह गोहिल, मल्लिकार्जुन खड़गे, मनीष तिवारी अधीर रंजन चौधरी आदि नेता शामिल हैं। संसद के मॉनसून सत्र की शुरूआत 18 जुलाई को होगी और यह 12 अगस्त तक चलेगा। कांग्रेस के तमाम वरिष्ठ नेता केंद्र की नीतियों और सरकार की अग्निपथ योजना, रुपयों की गिरती कीमत, एमएसपी, बेरोजगारी, महंगाई सहित कई अन्य मुद्दों पर सरकार को घेरने पर आगे की रणनीति बनाएंगे।

कांग्रेस, सरकार से सदन में इन मुद्दों पर बहस की मांग भी करेगी। जानकारी के अनुसार, इस बैठक में भारत जोड़ो यात्रा और आगामी संगठनात्मक कार्यक्रमों पर भी चर्चा होगी। इसके अलावा आगामी 21 जुलाई को ईडी ने सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए भी बुलाया है। माना जा रहा है कि इस बैठक 21 जुलाई को पार्टी की रणनीति क्या होगी, इस पर भी चर्चा होगी।

इस बैठक के अलावा कांग्रेस की गुजरात इकाई भी गुरुवार शाम दिल्ली में पार्टी के वॉर रूम में एक अलग बैठक करेगी। इसमें गुजरात इकाई के नेता पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के साथ विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की चुनावी रणनीति पर चर्चा की जाएगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... ------------------------- ------------------------------------------------------ -------------------------------------------------------- ------------------------------------------------------------------- --------------------------------------------- --------------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------- --------------------------------------------------------------------------   ----------------------------------------------------------- -------------------------------------------------- -----------------------------------------------------------------------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper