Top Newsदेशराज्य

आयकर विभाग ने हैदराबाद में कांग्रेस नेताओं के घरों की तलाशी ली

हैदराबाद: तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले, आयकर विभाग (आईटी) ने गुरुवार को कुछ कांग्रेस नेताओं के घरों सहित हैदराबाद में विभिन्न स्थानों पर तलाशी ली। आयकर विभाग के अधिकारी बडांगपेट के मेयर और कांग्रेस नेता चिगिरिंथा पारिजात नरसिम्हा रेड्डी के परिसरों पर सुबह से ही तलाशी ले रहे हैं। करीब छह अधिकारी बालापुर स्थित उनके घर की तलाशी ले रहे हैं। पारिजात इस समय तिरूपति में हैं जबकि उनके पति नरसिम्हा रेड्डी दिल्ली में हैं। तलाशी के समय नरसिम्हा रेड्डी की मां और बेटी घर में मौजूद थीं।

परिजंता ने पिछले साल टीआरएस (अब बीआरएस) से इस्तीफा दिया था और कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गईं थीं। वह हैदराबाद के बाहरी इलाके में नवगठित नगर निगम बदांगपेट की मेयर हैं। शहर के बाहरी इलाके शमशाबाद में कांग्रेस नेता के. लक्ष्मा रेड्डी के परिसरों पर भी आयकर की तलाशी जारी है। वो महेश्वरम निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार हैं। कांग्रेस ने अपने नेताओं पर आईटी छापों की आलोचना की है। इसने आरोप लगाया है कि इससे साबित होता है कि बीआरएस और भाजपा आपस में मिले हुए हैं।

जब आयकर विभाग की छापेमारी चल रही थी तब पार्टी कार्यकर्ताओं ने लक्ष्मा रेड्डी के फार्म हाउस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने से पहले और आरोपों के आधार पर छापेमारी पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि छापेमारी का मकसद कांग्रेस उम्मीदवारों को मानसिक रूप से परेशान करना है। 119 सदस्यीय तेलंगाना विधानसभा के लिए 30 नवंबर को चुनाव होने हैं।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper