राज्यसभा चुनाव : सीएम गहलोत, बसपा से कांग्रेस बने विधायकों समेत अन्यों ने डाला वोट

जयपुर । शुक्रवार को सुबह 9 बजे शुरू हुए राज्यसभा द्विवार्षिक चुनाव के लिए राजस्थान विधानसभा परिसर में मतदान चल रहा है और यह शाम 4 बजे तक चलेगा। शाम पांच बजे से मतगणना के बाद नतीजे घोषित किए जाएंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, विपक्ष के नेता गुलाबचंद कटारिया, बसपा से कांग्रेस के छह विधायक बने और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने वोट डाला।

गहलोत ने इस मौके पर मीडिया से कहा, “मैं फिर कहूंगा कि हम तीनों सीटें आराम से जीत रहे हैं।” भाजपा के दावों के बारे में बोलते हुए उन्होंने कहा, “उन्हें अपने घर की देखभाल करनी चाहिए क्योंकि वहां भगदड़ मच गई है। उन्होंने जिस तरह से एक और उम्मीदवार को मैदान में उतारा, वह उनके अपने विधायकों को पसंद नहीं आया। खरीद-फरोख्त की अनावश्यक स्थिति पैदा करने वाले दूसरे उम्मीदवार को मैदान में उतारने का क्या मतलब था? हम तीनों सीटें जीत सकते थे जबकि बीजेपी आराम से एक सीट जीत सकती थी। ऐसी हरकत किसी को पसंद नहीं आती। ऐसा उन्होंने पिछले चुनाव में भी पहले किया था। वे तब हारे थे और अब ये लोग इस बार फिर हारेंगे।”

कांग्रेस को जहां इन चार में से तीन सीटों पर जीत का भरोसा है, वहीं बीजेपी को भी इस चुनाव में एक सीट पर जीत का भरोसा है। कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला, मुकुल वासनिक और प्रमोद तिवारी को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा ने छह बार के विधायक घनश्याम तिवारी को मैदान में उतारा है। मीडिया बैरन सुभाष चंद्रा निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरे हैं, जिन्हें भाजपा का समर्थन प्राप्त है। कांग्रेस 126 विधायकों के समर्थन का दावा करती है और कहती है कि वह तीनों सीटों पर जीत हासिल करेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper