लखनऊ विश्वविद्यालय के कॉलेज परिसर में दलित छात्र पर हमला

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के लखनऊ में बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय (बीबीएयू) से भौतिकी में स्नातकोत्तर कर रहे एक दलित छात्र पर कॉलेज परिसर में छात्रों के एक समूह ने हमला कर दिया। यह घटना लखनऊ विश्वविद्यालय के दलित प्रोफेसर रविकांत चंदन के साथ कैंपस में एक छात्र द्वारा कथित तौर पर मारपीट किए जाने के एक दिन बाद हुई है।

आशियाना पुलिस स्टेशन में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार, पीड़ित ने आरोप लगाया कि बीटेक के एक छात्र के नेतृत्व में आरोपी ने उसके खिलाफ जातिवादी टिप्पणी की और 15 मई को उसकी बेरहमी से पिटाई की। उसने दावा किया कि अगर कोई सुरक्षा गार्ड उसके बचाव में नहीं आता तो आरोपी उसकी हत्या कर देते।

पुलिस ने हथियारों से लैस होकर मारपीट करने, गाली-गलौज करने और एससी/एसटी (अत्याचार निवारण) अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।शिकायतकर्ता अभिषेक कुमार ने कहा कि वह सुल्तानपुर जिले का मूल निवासी है और बीबीएयू से स्नातकोत्तर की पढ़ाई कर रहा है। मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
----------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper