हरियाली के लिए घर में भूल से भी ना लगाएं ये दो अशुभ पौधे! होता है बुरी आत्माओं का वास, छीन लेंगे घर की खुशियां

नई दिल्ली, Unlucky Plants Home: घर में पौधे होने के बहुत सारे फायदे हैं। तुलसी, कमल जैसे पौधे घर को खूबसूरत बनाये रखने के लिए खुशहाल जीवन भी प्रदान करते हैं। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि कुछ पौधे ऐसे भी हैं, जिसे आपको अपने घर में लगाने से बचाना चाहिए। वास्तु शास्त्र (Vastu shastra) में कुछ ऐसे पौधों का संकेत दिया गया है, जो घर में दुर्भाग्य लाते हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि कौन से पौधे घर के लिए अच्छे नहीं हैं, तो हमने उन अशुभ पौधों के बारे में आपको आज बताने जा रहे हैं।

इमली का पौधा (Tamarind Plant)
वास्तु और फेंगशुई दोनों विशेषज्ञों का प्रस्ताव है कि इमली का पौधा आपके घर के लिए बहुत बुरा साबित हो सकता है। यह माना जाता है कि इसमें बुरी आत्माएं रहती हैं; इसलिए इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि इमली के पौधे को घर न लाएं।

कपास का पौधा (Cotton Plant)
कपास के पौधे और रेशमी कपास के पौधे को वास्तु में अशुभ माना गया है। यह पौधे दुर्भाग्य और गरीबी लेकर आते हैं, इसलिए इन पौधों को ना लगाएं।

बबूल का पौधा (Babul Plant)

वास्तु विशेषज्ञों का कहना है कि घर में बाबुल के पौधे रखने से बचना चाहिए, क्योंकि कांटे घर में विवाद पैदा कर सकते हैं। इस पौधे की मौजूदगी ही घर में झगड़े करवाने और सदस्यों को मानसिक तौर पर बीमार रखने के लिए बहुत ही कारगर होती है।

मेहंदी का पौधा (Mehendi Plant)
यह माना जाता है कि मेहंदी या मेंहदी के पौधों में बुरी आत्माएं रहती हैं, और इन्हें घर में नहीं रखना चाहिए। अगर आप नकारात्मक विचारों को दूर करना चाहते हैं तो इस पौधे को घर में लगाने से बचें।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
--------------------------------------------------- -------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
E-Paper