अगर आप भी देखना चाहते हैं नाती-पोते की शादी, तो करें इन नियमों का पालन, खूब बढ़ जाएगी आपकी उम्र

नई दिल्ली। गरुड़ पुराण में ना सिर्फ मृत्यु के बाद से सच को बताया और चित्रों के जरिए दिखाया गया है. बल्कि मनुष्य को सफल बनाने के साथ साथ कैसे लंबी आयु तक जीवित रहा जा सकता है ये भी बताया गया है. ये ही वजह है कि परिवार में किसी की मृत्यु के बाद 13 दिन तक गरुड़ पुराण का पाठ होता है.

गरुड़ पुराण में बताया गया है कि जो भी रात के समय दही का सेवन करता है. उसकी आयु कम होती जाती है. रात के समय दही के सेवन से बीमारियां होती हैं. इससे पाचन तंत्र कमजोर होता है और पेट से जुड़ी घातक बीमारी हो सकती है जो परेशानी की वजह बन सकती है. इसके बारे में आयुर्वेद में बताया गया है.

गरुड़ पुराण के अनुसार जो देर तक सोता है यानि की सूर्योदय के बाद भी सोता रहता है, उसकी भी आयु कम हो जाती है. इसलिए ब्रह्म मुहूर्त में उठना चाहिए. वो आप अगर ज्यादा जीना चाहते हैं तो ब्रह्म मुहूर्त में उठना शुरू करें , ये ना सिर्फ आपको मानसिक रूप से सेहतमंद करेंगा बल्कि शारीरिक रूप से भी स्वस्थ रखेंगा.

गरुड़ पुराण में बताया गया है कि बांसी मांस या खाना आपको मृत्यु के तरफ ले जाता है. ऐसा खाना खाने वाले लोगों का आयु कम होती जाती है. हमेशा गर्म और ताजा खाना खाना चाहिए. इससे शरीर को पोषक तत्व भी मिलते हैं और शरीर स्वस्थ्य रहता है .

गरुड़ पुराण के अनुसार अगर किसी का घर सांप के बिल के पास हो तो, वो कभी भी मृत्यु को प्राप्त हो सकता है. क्योंकि सांप किसी का मित्र नहीं हो सकता है. वो नैसर्गिक रूप से डसने के लिए पैदा हुआ है. तो अगर आपके घर के पास सांप रहते हैं तो या तो अपना घर बदलें या फिर सांपों से छुटकारा पायें.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper