अमिताभ की इस हरकत पर बिगड़ पड़ती है जया बच्चन, एक्टर की जमकर लेती हैं क्लास, खुद बिग बी ने किया खुलासा

नई दिल्ली: अमिताभ बच्चन और जया बच्चन ने अपने एक्टिंग करियर में कई फिल्मों में साथ काम किया है. अपने अभिनय सफर में दोनों ने ‘शोले’, ‘अभिमान’, ‘सिलसिला’, ‘कभी खुशी कभी गम’, ‘जंजीर’, और ‘चुपके चुपके’ जैसी कई फिल्मों में साथ स्क्रिन शेयर की है. दोनों ने साल 1973 में शादी रचा ली थी. दोनों की शादी को 48 साल बीत चुके हैं, लेकिन आज भी इनके बीच बेहद गहरा प्यार है. एक बात है जिस पर बिग बी अक्सर बीवी से डांट खाते हैं, वो क्या है आइए जानते हैं.

अमिताभ बच्चन अक्सर केबीसी के सेट पर पत्नी जया बच्चन से जुड़े दिलचस्प किस्सों का खुलासा करते हैं. फैंस भी उनके इन किस्सों पर जमकर मजा लेते हैं. वैसे जया बच्चन सिर्फ पैपराजी ही नहीं बल्कि पति अमिताभ बच्चन की भी क्लास लगाती हैं. अमिताभ बच्चन अपने शो के सेट पर भी कई बार इस बात का जिक्र कर चुके हैं. अब अमिताभ बच्चन ने फिर से अपने और अपने पत्नी के खास किस्से का जिक्र किया है. आइए जानते हैं पूरा मांजरा क्या है?

अमिताभ बच्चन अक्सर अपने शादी के बाद से ही दोनों अपने रिश्ते को बेहद ही खूबसूरत तरीके से निभा रहे हैं। जहां कुछ लोगों के रिश्ते चंद सालों में टूट जाते हैं तो कोई इन्हें ताउम्र निभाते हैं। इन्हीं में से एक अमिताभ और जया बच्चन की जोड़ी है। लेकिन हाल ही में अमिताभ बच्चन ने खुलासा किया है कि वह 48 साल बाद भी अपनी पत्नी जया बच्चन से डांट खाते हैं। आइए जानते हैं पूरा मांजरा क्या है?

काफी लंबे समय से अमिताभ बच्चन पॉपुलर क्विज शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में बतौर होस्ट नजर आ रहे हैं. जो किस्सा हम आपके साथ शेयर करने जा रहे हैं वो भी केबीसी के 11वें सीजन का है. उस दौरान उत्तराखंड के कंटेस्टेंट सुमित तरियाल ने उनसे उनकी शादीशुदा जिंदगी को लेकर सवाल किया था जिसके जवाब में बिग बी ने पहले सुमित संग उनकी शादीशुदा जिंदगी के बारे में पूछा था जिसके जवाब में सुमित ने कहा था कि, “हम दोनों का अक्सर झगड़ा होता रहता है.” इसी दौरान बिग बी ने बताया, “मैंने अपनी पत्नी का नाम फोन में जया का नंबर ‘JB’के नाम से सेव किया हुआ है.”

पनी शादी की सालगिरह और बर्थडे भूल जाता हूं. लेकिन इस बात पर मुझे जया बच्चन जी से खूब डांट खानी पड़ती है और सालों से ये गलती मैं आज भी करता आ रहा हूं. “कई बार मैं उनका बर्थडे और शादी की सालगिरह भूल जाता हूं तो आज भी हमें उनकी डांट सुननी पड़ती है.”

अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की शादी महज 24 घंटे के अंदर ही हो गई थी. लेकिन इस बात के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं. सुबह इन्होंने शादी की और शाम को ही दोनों लंदन चले गए थे. शादी के कुछ समय बाद जया और अमिताभ बच्चन के घर खुशियों को रूप में बेटे अभिषेक और बेटी श्वेता बच्चन का जन्म हुआ. अभिषेक बच्चन आज बॉलीवुड में सक्रिय हैं. जबकि उनकी बेटी श्वेता बच्चन अपनी शादीशुदा जिंदगी में बिजी हैं.

बता दें कि बीते साल अमिताभ बच्चन फिल्म ‘ऊंचाई’ और‘ब्रह्मास्त्र’में नजर आए थे. दोनों ही फिल्मों को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. अमिताभ साल 2023 में भी ‘आंखें 2’, ‘तेरा यार हूं मैं’ और ‘प्रोजेक्ट के’ जैसी फिल्मों में अपना दमखम दिखाते नजर आएंगे.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper