अमित शाह के आवास पहुंचे चंद्रबाबू नायडू, आंध्र प्रदेश में गठबंधन को लेकर बातचीत

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश में भाजपा और तेलुगु देशम पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर जारी बातचीत अब अपने अंतिम दौर में पहुंचती नजर आ रही है। तेलुगु देशम पार्टी के मुखिया चंद्रबाबू नायडू सीटों के तालमेल को लेकर चर्चा करने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर पहुंचे हैं।

शनिवार की यह बैठक इस मायने में काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है। दोनों ही नेता आंध्र प्रदेश में सीट बंटवारे के फॉर्मूले को जल्द से जल्द अंतिम रूप देना चाहते हैं ताकि उन सीटों पर लोकसभा उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया में तेजी लाकर जल्द से जल्द उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा सके।

आंध्र प्रदेश में भाजपा, चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी और पवन कल्याण की जनसेना पार्टी के साथ मिल कर चुनाव लड़ेगी।

बताया जा रहा है कि ये तीनों दल एनडीए गठबंधन के तहत लोकसभा और विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ेंगे।

इससे पहले चंद्रबाबू नायडू और पवन कल्याण ने 7 मार्च को भी गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बैठक कर आंध्र प्रदेश में गठबंधन और सीट बंटवारे को लेकर चर्चा की थी।

आपको बता दें कि चंद्रबाबू नायडू की एनडीए गठबंधन में वापसी को लेकर दोनों दलों के शीर्ष नेताओं के बीच अब तक कई दौर की बातचीत हो चुकी है।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper