आम जनमानस वेब लिंक के माध्यम से वीडियों क्रॉन्फ्रेंसिंग में जुड़कर पोषण एवं स्वास्थ्य सम्बन्धी ले जानकारी: सीडीओ

रायबरेली, 23 सितंबर । मुख्य विकास अधिकारी पूजा यादव ने बताया है कि बाल विकास विभाग द्वारा जनमानस एवं लाभार्थियों को विभाग की सेवाओं पोषण प्रबंधन, कुपोषण से बचाव के उपाय, पोषण शिक्षा आदि के सम्बन्ध में पूर्व की भांति माह सितम्बर 2023 में पोषण पाठशाला का आयोजन 25 सितंबर 2023 को पूर्वाह्न 12 बजे से 02 बजे के मध्य मा0 मंत्री जी महिला कल्याण, बाल विकास एवं पुष्टाहार उ0प्र0 की अध्यक्षता में एन0आई0सी0 के माध्यम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा आयोजित किया जाएगा, जिसका मुख्य थीम ‘‘कुपोषण का प्रकार, कारण एवं 06 माह से छोटे शिशु के लिए पोषण सेवाएँ’’ है।
मुख्य विकास अधिकारी ने बताया कि पोषण पाठशाला में विभागीय अधिकारियों के अतिरिक्त विषय विशेषज्ञों द्वारा उक्त थीम पर हिन्दी में विस्तार से चर्चा की जायेगी तथा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से लाभार्थियों व अन्य द्वारा पूछे गये प्रश्नों का उत्तर दिया जायेगा। इस कार्यक्रम में लाइव वेब कॉस्ट भी किया जायेगा. जिसका वेब लिंक https://webcast.gov.in/up/icds है। इस लिंक के माध्यम से कोई भी लाभार्थी आम जन-मानस इस कार्यक्रम से सीधे जुड़ सकते हैं। इस लिंक के माध्यम से कोई भी लाभार्थी आम जनमानस इस कार्यक्रम से सीधे जुड़ सकता है। कार्यक्रम में एन0आई0सी0 के माध्यम से बाल विकास एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी/कर्मचारी ससमय जुड़ेंगे। अन्य सभी मुख्य सेविकायें, आशा, आशा संगिनी, आँगनबाड़ी कार्यकत्री मिनी आंगनबाड़ी कार्यकत्री तथा सहायिकायें अपने स्मार्ट फोन के माध्यम से कार्यक्रम में जुड़ेगी जिसमें केन्द्र पर पंजीकृत गर्भवती धात्री महिलायें/उनके अभिभावक की उपस्थिति सुनिश्चित की जायेगी।

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper