इन 6 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट! मौसम विभाग ने वीडियो जारी कर दी चेतावनी

देश के अधिकतर हिस्सों में बारिश की गतिविधियां देखने को मिल रही हैं. मई के मौसम में हो रही बेमौसम बारिश लोगों के लिए गर्मी से राहत लेकर आई है. आज यानी 31 मई (बुधवार) को भी मौसम विभाग ने 6 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. वहीं, इन 6 राज्यों में से दो राज्यों में मौसम विभाग ने ओलावृष्टि की भी बात कही है. मौसम विभाग ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी.

मौसम विभाग की मानें तो आज जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, तमिलनाडु, कर्नाटक के आंतरिक हिस्सों और केरल में भारी बारिश देखने को मिलेगी. IMD की मानें तो कर्नाटक के आंतरिक हिस्सों में 01 जून यानी कल भी भारी बारिश देखने को मिलेगी. इसके अलावा, केरल में 04 जून को भारी बारिश का अलर्ट है.

मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के कुछ इलाकों में आज ओलावृष्टि भी देखने को मिल सकती है. आइए जानते हैं हिमाचल और उत्तराखंड के अलग-अलग इलाकों के मौसम का हाल.

देहरादून: मौसम विभाग की मानें तो आज यहां न्यूनतम तापमान 31 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं, अधिकतम तापमान 31 डिग्री रहेगा. वहीं, आज देहरादून में गरज के साथ बारिश और ओलावृष्टि की गतिविधियां देखने को मिलेंगी. मौसम विभाग की मानें तो देहरादून में कल भी मौसम का मिजाज ऐसा ही रहने वाला है. वहीं, अगर तापमान की बात करें तो न्यूनतम तापमान 18 डिग्री और अधिकतम तापमान 36 रह सकता है.

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper