एयरटेल के इन प्लान में मिलता है भरपूर डाटा, बहुत कम ही लोगों को है जानकारी

नई दिल्ली. देश में इस वक्त दो ऐसी टेलीकॉम कंपनियां हैं जिन्होंने 5जी सर्विस को शुरू कर दिया है। इनमें एक Airtel और दूसरी जियो है। 5जी कवरेज के मामले में जियो पहले नंबर पर तो Airtel दूसरे नंबर पर है। वोडाफोन आइडिया की 5जी सर्विस अभी टेस्टिंग प्रक्रिया में है। एयरटेल या जियो किसी भी कंपनी ने 5जी प्लान के बारे में कोई खबर नहीं दी है यानी 4जी प्लान पर ही 5जी नेटवर्क को इस्तेमाल किया जा सकता है। Airtel के पास कई सारे ऐसे प्लान में हैं जिनमें भरपूर यानी बल्क में डाटा मिलता है। साथ में OTT सर्विसेज जैसे Wynk music आदि का सब्सक्रिप्शन मिलता है। आज की इस रिपोर्ट में हम आपको Airtel के कुछ बल्क डाटा वाले प्लान के बारे में ही बताएंगे।

Airtel का यह प्लान पोस्टपेड यूजर्स के लिए है। Airtel के इस प्लान की कीमत 296 रुपये है और यह एक बेसिक प्लान है। एयरटेल के इस प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग मिलती है और कुल 25GB डाटा मिलता है। इस प्लान में हर रोज 100SMS मिलते हैं। इस प्लान की वैधता 30 दिनों की है।

Airtel के इस प्लान में Apollo 24×7 Circle, FASTag पर 100 रुपये का कैशबैक, फ्री हेल्लो ट्यून और Wynk म्यूजिक का सब्सक्रिप्शन मिलता है। सबसे खास बात यह है कि इस प्लान में मिलने वाले 25 जीबी डाटा का इस्तेमाल आप कभी भी कर सकते हैं यानी आप चाहें तो एक ही दिन में पूरा डाटा खत्म कर सकते हैं। इस प्लान में डेली लिमिट नहीं है।

Airtel के पास एक 265 रुपये का भी प्लान है जो कि एक डेली डाटा प्लान है। इस में हर रोज 1GB डाटा मिलता है और हर रोज 100 SMS भी मिलते हैं। इस प्लान की वैधता 28 दिनों की है। इस प्लान में भी सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री हेल्लो ट्यून जैसी सुविधाएं मिलती है। इस प्लान के साथ 2 जीबी एक्स्ट्रा डाटा भी मिलता है।

iStockAirtel ने हाल ही में एक बड़ा बदलाव किया है। एयरटेल का 359 रुपये वाला प्लान पहले 28 दिनों की वैधता के साथ आता था लेकिन अब इसकी वैधता एक महीने की हो गई है

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper