कभी मंत्री की तरह लाल बत्ती की गाड़ी में घूमती थी यह महिला आज सड़क किनारे बकरियां चराने को मजबूर

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के बदरवास की रहने वाली जूली जो वह की अध्यक्ष रहा चुकी है पर उसका समय ऐसा पलटा की वो एक अध्यक्ष से वो सड़क पर बकरियां चराने को मजबूर है ताकि वो अपने परिवार वालो का पेट भर सके वैसे एक समय था जब लोगों उन्हें मैडम मैडम करते नहीं थकते थे पर अब सब कुछ बदल चूका है तो जानिए ऐसा क्या हुए था जूली के साथ जो वो राजा से रंक हो गईं।

ये बात है साल 2005 की जब कोलारस के पूर्व विधायक रामसिंह यादव ने उन्हें जिला पंचायत सदस्य बनाया था वैसे जिला पंचायत की सदस्य बनने से पहले वो एक मजदूर थी पर जिला पंचायत की सदस्य बनने के बाद शिवपुरी के पूर्व विधायक वीरेंद्र रघुवंशी ने उन्हें जिला पंचायत अध्यक्ष बनवा दिया।

जूली करीब 5 साल तक राज्य मंत्री के पद पर बानी रही और उस दौरान सभी लोग उन्हें मैडम-मैडम कहकर उनके आगे-पीछे घूमा करते थे। पर आज कोई उन्हें पहचानने से इंकार कर रहा है ये ही वजह है की आज वो अपने परिवार वालो का पालन पोषण करने के लिए सड़क पर बकरियां चारा रही है। इस घटना से पता चलता है की राजनीति और सत्ता जूली जैसे या फिर किसी भी आम इंसान का क्या हाल कर देता है क्योकि राजनीति में लोग आपका फायदा उठाते है और जब आप से कम निकल जाता है या फिर आप उनके किसी कम नहीं नहीं रहते है तो वो आपको दूध में से मक्खी की तरह निकल देते है।

 

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper