करोड़पति की बेरहमी से हत्या! आरी से काटे बॉडी पार्ट्स, फिर थैलियों में भरकर फ्रिज में रखा

हफ्ते भर पहले गायब हुए एक करोड़पति बिजनेसमैन का शव फ्रीजर के अंदर से बरामद हुआ है. धारदार हथियार से शव को कई टुकड़ों में काटा गया, फिर उन्हें फ्रीजर में रखा गया था. एक अपार्टमेंट की पार्किंग में मृतक की कार मिलने के बाद पुलिस शव तक पहुंची. मामला थाईलैंड का है. जबकि, मृतक जर्मन नागरिक है. फिलहाल, थाई पुलिस केस की जांच में जुटी है.

लापता 62 वर्षीय जर्मन रियल एस्टेट टाइकून हैंस पीटर वाल्टर मैक (Hans Peter Walter Mack) का शव पुलिस ने बीती शाम बरामद कर लिया. शव Pattaya सिटी में एक किराये के घर में मिला, जिसे फ्रीजर में रखा गया था. घटनास्थल से एक ऑटोमेटिक आरी (Chainsaw), रस्सी, वैक्यूम सीलर, पानी की बोतलें आदि मिली हैं.

शव को देखने के बाद पता चलता है कि पीटर वाल्टर की बेरहमी से हत्या हुई थी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि उनका सिर, धड़ और हाथ-पैर सब अलग थे. शव को काटने के लिए आरी का प्रयोग किया गया था. फिर बॉडी पार्ट्स को प्लास्टिक की थैलियों में डालकर वैक्यूम सीलर से पैक कर फ्रीजर में रख दिया.

पीटर वाल्टर 4 जुलाई से लापता थे. उनकी 24 साल की थाई पत्नी ने कहा कि वह एक बिजनेस मीटिंग के लिए घर से निकले थे, लेकिन वापस नहीं लौटे. आखिरी बार उनके फोन से एक मैसेज आया था. लेकिन फिर पीटर से कोई संपर्क नहीं हो पाया.

शुरुआती जांच में हत्या की वजह जबरन वसूली को माना जा रहा है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, वसूली गैंग ने पीटर वाल्टर का अपहरण किया होगा और फिर बाद में उनकी हत्या कर दी होगी. क्योंकि, हत्या से पहले पीटर के बैंक खाते से करीब 50 लाख रुपये निकाले गए थे.

एक पुलिस अधिकारी ने आशंका जताई कि मामला प्रॉपर्टी से जुड़ा भी हो सकता है. उन्होंने कहा- ऐसा लगता है कि अपराधी को पता था कि पीटर के पास बहुत सारी प्रॉपर्टी है. फिलहाल, जांच जारी है. शव को पोस्टमार्टम के लिए इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक मेडिसिन, पुलिस जनरल हॉस्पिटल ले जाया गया है. जबकि फ्रीजर को नोंग प्रू पुलिस स्टेशन में रखा गया था.

केस की जांच में जुटे पुलिस मेजर जनरल थेराचाई चामनमोर ने कहा- हम संदिग्धों की गिरफ्तारी के लिए वारंट की मांग करेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि कैसे पुलिस टीम शव को खोजने में कामयाब हुई.

बकौल पुलिस- एक कपल ने सूचना दी थी उनके घर के बगल में दो विदेशी लोग एक बड़ा सा फ्रीजर लेकर आए हैं. वो भी काली पॉलिथीन से ढककर. जिस घर में लाया गया उसे जर्मन नागरिक ने किराये पर लिया था. ये सब देखकर कपल को शक हुआ. जब पुलिस टीम पहुंची तो उसे पार्किंग से पीटर की मर्सिडीज-बेंज कार मिली. इसके बाद कमरे में एंटर करते ही फ्रीजर से शव बरामद हो गया. अभी पुलिस कई संदिग्धों से पूछताछ कर रही है.

नोट: अगर आपको यह खबर पसंद आई तो इसे शेयर करना न भूलें, देश-विदेश से जुड़ी ताजा अपडेट पाने के लिए कृपया The Lucknow Tribune के  Facebook  पेज को Like व Twitter पर Follow करना न भूलें... -------------------------
E-Paper